होम / Leader of Opposition : विपक्ष के नेता का चयन अब हाईकमान के हवाले…, सियासी फिजाओं में एक नई हलचल

Leader of Opposition : विपक्ष के नेता का चयन अब हाईकमान के हवाले…, सियासी फिजाओं में एक नई हलचल

• LAST UPDATED : October 19, 2024
  • हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधायकों की राय जानी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Opposition Leader : हरियाणा की सियासी फिजाओं में एक नई हलचल के बीच कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में हो चुकी है। बैठक में विपक्ष के नेता के चयन को लेकर सभी विधायकों की राय जानी गई और बाद में निर्णय लिया गया कि विपक्ष का नेता चुनने का अंतिम अधिकार कांग्रेस हाईकमान को सौंप दिया जाएगा।

Haryana Opposition Leader : पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित ये दिग्गज रहे उपस्थित

बैठक में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, राज्यसभा सांसद अजय माकन और छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव की उपस्थिति विधायकों की राय ली गयी। बैठक की शुरुआत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक प्रस्ताव रखा, जिसमें उन्होंने यह मांग की कि एआईसीसी को विपक्ष के नेता के चयन का अधिकार सौंपा जाए। इस प्रस्ताव को सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया।

Ajay Yadav Statement: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पार्टी पर भड़के अजय यादव, खोलकर रख दिए सारे राज

कांग्रेस नेतृत्व ही विपक्ष के नेता का अंतिम चयन करेगा

बैठक के बाद अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा सभी विधायकों से व्यक्तिगत रूप से उनकी राय ले ली गई है। अब यह रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी जाएगी और कांग्रेस नेतृत्व ही विपक्ष के नेता का अंतिम चयन करेगा। विपक्ष के नेता पद के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक अरोड़ा को इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है, जबकि कुमारी सैलजा के खेमे से पंचकूला के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे चंद्र मोहन बिश्नोई का नाम भी चर्चा में है।

कांग्रेस विपक्ष की भूमिका को पूरी मजबूती से निभाएगी : विनेश फोगाट

विनेश फोगाट ने बैठक के बाद कांग्रेस के रुख को साफ करते हुए कहा, “कांग्रेस विपक्ष की भूमिका को पूरी मजबूती से निभाएगी। हम जनता के हितों, महिलाओं की सुरक्षा और खेल जगत के विकास के लिए सरकार को जवाबदेह बनाएंगे। हरियाणा और देश को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए हम ठोस योजनाओं की पैरवी करेंगे।” अब सभी की निगाहें कांग्रेस हाईकमान की ओर हैं, जो आने वाले दिनों में विपक्ष के नेता की घोषणा करेगा।

Haryana Opposition Leader: कौन संभालेगा नेता विपक्ष की कमान? बैठक के बाद अजय माकन ने खुल कर बताया क्या है कांग्रेस का मूड

Haryana Goverment: कांग्रेस ने किसानों को फिर बनाया मोहरा, सैनी सरकार के फैसले पर आखिर क्यों भड़की कुमारी सैलजा?