प्रदेश की बड़ी खबरें

Selja On Ticket Distribution : टिकट वितरण पर बोली सैलजा हाईकमान का ही होता है टिकट वितरण में आखिरी फैसला  

  • सीएम का फैसला भी कांग्रेस हाईकमान करेगा, 36 बिरादरी में से किसी का भी हो सकता है सीएम चेहरा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Selja On Ticket Distribution : सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि टिकट वितरण में आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान का ही होता है। रही मुख्यमंत्री की बात तो इसका फैसला भी हाईकमान ही करता है, हाईकमान 36 बिरादरी में से किसी को भी सीएम बना सकता है, वह दलित वर्ग से भी हो सकता है।

हरियाणा में दस साल भाजपा का कुशासन रहा और पूरा प्रदेश जिस तरह से पिछड़ गया, कांग्रेस की सरकार आने पर अब हमें प्रदेश  को आगे बढ़ाना है। हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा मिले, इन सब चीजों की ओर आने वाले समय में ध्यान देना है। टिकट को लेकर भाजपा में सब एक दूसरे से उलझे हुए है, मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के अपने अलग अगल सुर है।

Selja On Ticket Distribution : मुख्यमंत्री के नाम पर आखिरी फैसला हाईकमान का होगा

मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की जो हवा बनाई गई थी वह लोकसभा चुनाव में निकल गई, 400 पार के नारे की जनता ने हवा निकाल दी, हरियाणा में पिछले दस साल में झूठ और जुमला का जो खेला हुआ, जनता ने देखा है, भाजपा को भी पता लग गया है कि जनता समझ चुकी है तो  मुख्यमंत्री बदल डाला, फिर भी कुछ होने वाला नहीं है। अब मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलग-अलग सुर सुनने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम पर आखिरी फैसला हाईकमान का होगा। हाईकमान 36 बिरादरी में से किसी को भी सीएम बना सकता है, वह दलित वर्ग से भी हो सकता है।

चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार

यही टिकट वितरण में भी होता है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, एकजुट है, जनता ने भी कांग्रेस को सत्ता में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। विधानसभा चुनाव लड़ने की उन्होंने इच्छा जाहिर की है, फैसला तो हाईकमान ही करेगा। वो बताएंगे कि चुनाव लड़ना है या नहीं। उन्होंने कहा कि  जनता ने 10 साल भाजपा की कार्यशैली देखी है, जमीन पर कुछ काम नहीं हुए। वैसे भी भाजपा का लोगों के साथ कोई जुड़ाव नहीं है, जब भी बोला झूठ ही बोला। इनकी बातें खोखली थी, घोषणाएं खोखली थी, भाजपा के नेताओं के सुर बदल रहे है कोई कुछ बोल रहा है तो कोई कुछ।

केंद्रीय चुनाव समिति सब बातें देखते हुए कर रही काम

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सिस्टम है कि फाइनल फैसला हाईकमान का ही होता है, चाहे टिकट वितरण की बात हो या मुख्यमंत्री की बात हो। टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी अपना कार्य कर रही है। हमारी केंद्रीय चुनाव समिति सब बातें देखते हुए काम कर रही है। राज्य में 90 सीट हैं, और 90 पर पूरा गहरा मंथन करते हुए ही फैसला होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के दस साल के शासन में क्या हुआ किसी को बताने की जरूरत नहीं है जनता सब जानती है, कांग्रेस को अब आगे के 10 साल में पूरे हरियाणा के बारे में, हरियाणा वासियों के बारे में सोचना है।

प्रदेश में कांग्रेस की बयार

दस साल भाजपा का कुशासन रहा और पूरा हरियाणा जिस तरह से पिछड़ गया, उससे अब हमें आगे बढ़ना है। हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा मिले। इन सब चीजों की ओर आने वाले समय में ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की बयार बह रही है, सरकार कांग्रेस की आएगी क्योंकि भाजपा से परेशान जनता कांग्रेस को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है, जनता केवल मतदान की प्रतीक्षा कर रही है।

Anil Vij Taunts Congress : कांग्रेस स्वयं लड़ने के काबिल नहीं, इसीलिए गठबंधन के लिए भाग-दौड़ कर रही : अनिल विज

Dushyant Chautala: BJP का प्रोपेगैंडा…, दुष्यंत चौटाला बीजेपी पर हुए हमलावर, जमकर कर रहे आलोचना

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

19 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

46 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago