प्रदेश की बड़ी खबरें

Shah Roared At Congress : कट, कमीशन और करप्शन से चलती थी कांग्रेस सरकार, डीलर, दलाल और दामाद का था बोलबाला 

  • हरियाणा के सभी अग्निवीरों को देंगे पेंशन वाली पक्की सरकारी नौकरी
  • तेलंगाना और कर्नाटक में एमएसपी क्यों नहीं देती कांग्रेस, हुड्डा सरकार में किसानों को मिलते थे 2 रुपए के चेक
  • लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के एक भी सांसद के रहते आरक्षण कभी खत्म नहीं कर पाएंगे राहुल गांधी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shah Roared At Congress : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को रेवाड़ी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में कहा कि हरियाणा की धरती त्याग, बलिदान, शौर्य, ज्ञान, आध्यात्म और गीता की धरती है। अगर आज देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसमें हरियाणा की माताओं का अहम योगदान है, जो हरियाणा का हर दसवां सैनिक सेना में सेवा करने के लिए भेजती हैं।

विशाल जनसभा में बोलते हुए अमित शाह ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत हरियाणा से ही की थी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक कांग्रेस सरकार ने 40 सालों तक हरियाणा के सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी ने 2015 में वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा कर दिया।

Shah Roared At Congress : राज्य और केंद्र सरकार अग्निवीरों को पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी देंगी

कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सेना का अपमान ही किया है। कांग्रेस पार्टी ही सेना अध्यक्ष को गुंडा कहने का दुस्साहस कर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजकल यह भ्रांति फैली रही है कि अग्निवीर बनकर सेना से वापस आए बच्चों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाएगा, लेकिन आज मैं वादा करके जाता हूं कि हरियाणा में हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी।

भारत सरकार और हरियाणा सरकार मिलकर हरियाणा के सभी अग्निवीरों को पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी देंगी। अमित शाह ने रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण यादव, बावल से डॉक्टर कृष्ण कुमार और कोसली से अनिल यादव के पक्ष में कमल के फूल को वोट डालने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहनलाल बडोली, केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह और जिला अध्यक्ष डॉक्टर वंदना भी मौजूद रहीं।

भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा निभाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जोरदार हमला करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अफवाहें फैलाने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं।  हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब मात्र मुख्यमंत्री के गृह जिले का ही विकास होता था और भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी बढ़ जाती थी, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही पूरे हरियाणा का समग्र विकास हुआ और भ्रष्टाचार का अंत हो गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार कट कमीशन और करप्शन से चलती थी, जहां डीलर, दलाल और दामादों का राज चलता था। लेकिन भाजपा की सरकार ने भ्रष्टाचार करने वाले डीलरों, दलालों और कांग्रेसी दामादों को समाप्त कर दिया। भाजपा ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वादा निभाया है।

कांग्रेस शासित राज्यों में एमएसपी क्यों नहीं?

राहुल गांधी पर तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार एमएसपी का जिक्र करते रहते हैं, लेकिन उन्हें उसका फुल फॉर्म भी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हरियाणा में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है, कांग्रेस यह बताएं कि वह अपनी सरकार वाले किन राज्यों में फसलें एमएसपी पर खरीद रही है?

एमएसपी की कीमतें बढ़ाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय हरियाणा में धान का दाम 1310 रुपए था, जो अब भाजपा सरकार में बढ़कर 2300 हो गया है। इसी प्रकार बाजरे की एमएसपी 1250 से बढ़कर 2600 रुपए हो गई है, गेहूं और सरसों की भी एसपी बढ़ाई गई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर धान की एमएसपी को और बढ़ाकर 3100 रुपए तक कर दिया जाएगा।

किसानों को मुआवजे के रूप में दो-दो रुपए के चेक भेजे जाते थे

अमित शाह ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय 10 साल में कितनी धान और गेहूं की खरीद हुई थी उसका हिसाब कांग्रेस बताए। फिर हम अपनी 10 साल की सरकार के अंतर्गत हुई खरीद का हिसाब बताएंगे, इससे स्पष्ट हो जाएगा कि किसने ज्यादा फसल की खरीद की है।

अमित शाह ने पूछा कि कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, तो वहां कांग्रेस कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदती है? भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा की सरकार को किसान 2-2 रुपये के मुआवजे वाली सरकार कहते हैं, क्योंकि कांग्रेस राज के समय अगर बेमौसम बारिश होने से फसल बर्बाद हो जाती थी, तो किसानों को मुआवजे के रूप में दो-दो रुपए के चेक भेजे जाते थे।

वोट बैंक की लालच में तुष्टीकरण करती है कांग्रेस, चार पीढ़ियों से टेंट मे थे रामलला

गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के कश्मीर में दिए बयान पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी कश्मीर में कह कर आए हैं कि वे धारा 370 को वापस ले आएंगे, लेकिन राहुल क्या उनकी तीसरी पीढ़ी भी धारा 370 को वापस नहीं ला सकेगी। श्री शाह ने कहा कि कश्मीर हमारा है और इस पर कोई आंख उठा कर भी नहीं देख सकता है।

अमित शाह ने कश्मीर के मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी नेशनल कांफ्रेंस के साथ बैठकर कहते हैं कि वहां पर तिरंगा नहीं कोई और झंडा फहराएंगे, लेकिन अब उनका समय चला गया है, यह भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी का समय है, यहां पर कश्मीर में अगर कोई झंडा होगा तो वह भारत का तिरंगा झंडा ही होगा।

गृहमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लालच में तुष्टिकरण करती है। कांग्रेस को राम मंदिर बनने से भी परेशानी है। राहुल गांधी की चार पीढ़ियों ने रामलला को टेंट में रखा था और अब जब  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पर भव्य मंदिर बनवा दिया है तो वे लोग राम मंदिर का विरोध क्यों कर रहे हैं?

आने वाले 5 सालों में रेवाड़ी का और तेजी से करेंगे विकास

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में 10 साल में भाजपा ने अनेक विकास कार्य किए हैं।  हरियाणा बासमती चावल के निर्यात में देश का सबसे बड़ा निर्यातक बना, सेना का हर दसवां जवान हरियाणा से जाता है, 24 फसलें एमएसपी पर खरीदी जाती हैं, हर घर में गैस सिलेंडर, पीने का पानी और शौचालय बनवाया गया, पढ़ी लिखी पंचायतें बनाई गईं, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया और देश का सबसे पहला आयुष विद्यालय भी हरियाणा में बना है। इसके अतिरिक्त हरियाणा सुपर 100 और रेवाड़ी में एम्स भी बनाया गया है।

रेवाड़ी में भी औद्योगिक शहर बनाया जाएगा

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनने पर रेवाड़ी में सबसे बड़ी सरसों के तेल की कोऑपरेटिव फैक्ट्री बनेगी, साथ ही राव तुलाराम से लेकर अभी तक जितने भी शहीद हुए हैं उनके लिए सैन्य संग्रहालय भी बनाया जाएगा।  इसके अतिरिक्त विश्वकर्मा महाविद्यालय, दंगल के लिए अखाड़ा,  ओलंपिक खेल नर्सरी, और 2500 की क्षमता वाला बड़ा सभागार भी बनाया जाएगा।

पहले 6 महीने में नए मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की जाएगी, हर गांव में महिला चौपाल बनाई जाएगी और लाडो लक्ष्मी योजना के तहत हरियाणा की हर महिला को 2100 रुपये हर महीने दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त आईएमटी खरखोदा की तर्ज पर रेवाड़ी में भी औद्योगिक शहर बनाया जाएगा।

कांग्रेस को बताया क्षेत्रवादी, निर्दलीय प्रत्याशियों पर भी साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा का सर्वांगीण विकास नहीं कर सकती। जब-जब कांग्रेस सरकार में होती है तब मात्र कुछ जिलों का ही विकास होता है, और अहीरवाल के साथ तो हमेशा अन्याय ही हुआ है।  निर्दलीय प्रत्याशियों के विरुद्ध कटाक्ष करते हुए अमित शाह ने रेवाड़ी की जनता से अपील की कि जिनके पास कमल के फूल का निशान है उन्हें ही वोट दिया जाए और एकजुट होकर नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करते हुए जनता प्रदेश में तीसरी बार प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग करे।

Anil Vij Taunts Vadra : “जजमान” इतनी बेसब्री भी क्या है थोड़ा सा इंतज़ार करो, सब कुछ सामने ही आ जायेगा 

Vinod Sharma Raipur Rani Election Campaign : शक्ति रानी शर्मा को एक बार मौक़ा दीजिए, रोजगार में नहीं रहने देंगे कोई कमी : विनोद शर्मा

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Assembly Election : हरियाणा के सरकारी और निजी क्षेत्रों के मतदाताओं के लिए मतदान दिवस पर सवैतनिक अवकाश घोषित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी,  पंकज अग्रवाल…

44 mins ago

MP Kartikeya Sharma पूरे दमखम के साथ कालका भाजपा उम्मीदवार शक्ति रानी शर्मा के लिए कर रहे प्रचार

कालका विधानसभा के पूरे इलाके और आज खासतौर से मोरनी मंडल में तमाम गांवों में…

55 mins ago

Amit Shah Praised Nayab Saini, कहा – एक जिले का नहीं, पूरे हरियाणा का समान विकास करने वाले मुख्यमंत्री हैं नायब सैनी

लाडवा की जनता को नायब सैनी के रूप में मिला बना बनाया हुआ मुख्यमंत्री लाडवा…

1 hour ago

Rajasthan CM Targets Congress : कांग्रेस ने हरियाणा में नौकरियों और जमीनों में सिर्फ घोटाले किए

कांग्रेस घोटालों और झूठी घोषणाओं का पुलिन्दा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का…

2 hours ago

Gyan Chand Gupta : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंचकूला की जनता से विशेष स्नेह

गांवों में मिला ज्ञानचंद गुप्ता को भारी जन समर्थन, बड़ी जीत का दावा India News…

2 hours ago

MP Kumari Selja : वोट की चोट से भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी जनता

भाजपा के 10 साल के राज में किसान, मजदूर, दलित, व्यापारी, कर्मचारी , महिलाएं, बेरोजगार…

2 hours ago