होम / Badesara murder case : बडेसरा हत्याकांड में बाप का बदला लेने वाला शूटर साथियों सहित गिरफ्तार

Badesara murder case : बडेसरा हत्याकांड में बाप का बदला लेने वाला शूटर साथियों सहित गिरफ्तार

• LAST UPDATED : December 17, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana ( Badesara murder case) भिवानी। चौधरी की जंग को लेकर शुरू हुआ भिवानी के बडेसरा गांव का हत्याकांड एक बार फिर सुर्खियों में है इस मामले में अपने बाप की मौत का बदला लेने वाले शूटर को सीआईए-टू पुलिस ने दो साथियों सहित गिरफ्तार किया है। सालों से चल रहे इस हत्याकांड में दो पक्षों के 6 लोगों की हत्या हो चुकी है और 55 लोग जेल में हैं।

बता दें कि बडेसरा गांव में चौधर की जंग को लेकर ये खूनी संघर्ष वर्ष-2016 में उस समय शुरू हुआ, जब तत्कालीन सरपंच सुदेश की 10वीं कक्षा की मार्कशीट आरटीआई के तहत फर्जी मिली थी। जिसके बाद सरपंच सुदेव व उसके पति बबलू की जेल हो गई। इसके बाद आरटीआई लगाने वाले बलजीत व बबलू गुट में खूनी संघर्ष शुरू हो गया। शुरूआत में बलजीत सहित उसके गुट के एक-एक कर चार वर्ष में पांच लोगों को मौत के घाट उतारा गया। वर्ष 2017 में आरटीआई लगाने वाले पक्ष बलजीत, उसके चाचा भले व ताऊ महेंद्र की हत्या की, फिर बलजीत गुट के ही पूर्व सरपंच पवन को वर्ष 2019 में गोली मारकर मौत के घाट उतारा।

साल 2020 में बलजीत के ताऊ के घर के बाहर गोली मार कर हत्या की। अब बलजीत गुट ने 16 नवंबर को बबलू गुट के महेंद्र व अजीत को निशाना बनाया, जिसमें महेन्द्र की मौत हो चुकी है और अजीत 7-8 गोली लगने के बाद काफी दिन में ठीक हुआ है। अब तक दोनों गुटों के 6 लोगों की मौत हो चुकी है। 16 नवंबर को फिर से इस हत्याकांड को दोहराने में शीलक का हाथ था। जिसमें अपने बाप की मौत का बदला लेने के लिए अपने दो साथियों की मदद ली और महेन्द्र व अजीत मास्टर को निशाना बनाया था।

इन तीन शूटरों ने महेंद्र व अजीत पर दर्जनों गोलियां दागी। जिसमें महेन्द्र की तीन गोली लगने से मौके पर मौत हो गई थी और 8 गोलियों से छलनी अजीत का काफी दिन ईलाज चल था। भिवानी एसपी अजीत सिंह शेखावत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ये केस सीआईए-टू पुलिस को सौंपा। जिस पर कार्यवाही करते सीआईए टू पुलिस ने शीलक व उसके दो शूटर साथियों को हथियार व कारतूसों सहित गिरफ्तार किया है।

इस बारे सीआईए-2 इंचार्ज इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि 16 नवंबर को इस हत्याकांड में महेन्द्र की हत्या व अजीत मास्टर को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में बडेसरा गांव निवासी शूटर शीलक को उसके दो शूटर साथियों सहित भिवानी मिनी बाइपास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि शीलक ने अपने पिता का बदला लेने के लिए बबलू पक्ष के महेंद्र व अजीत पर दनादन गोलियां दागी थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी शूटरों से द पिस्टल व 21 कारतूस बरामद किये हैं और बाकि आरोपियों की तलाश जारी है। इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि कि बडेसरा हत्याकांड 2016 में सरपंच चुनाव के बाद शुरू हुआ। जिसमें एक पक्के 5 व दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति सहित 6 लोगों की हत्या हो चुकी है। इस हत्याकांड में 55 लोग जेल में बंद हैं। इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार ने बताया कि शीलक व उसके साथी शूटरों को 7 दिन के रिमांड पर लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है। पता लगाया जाएगा कि वो ये हथियार व कारतूस कहाँ से लाए और इस वारदात में और कितने लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें: Pandit Neki Ram : पं. नेकीराम की प्रतिमा के पास लगे पिल्लर व लाइटों के डैमेज करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

यह भी पढ़ें: Agriculture Minister JP Dalal : कृषि मंत्री जेपी दलाल ने शनिवार को अपने निवास पर लगाया जनता दरबार

यह भी पढ़ें: Make crunchy chocolate on Christmas: क्रिसमस पर बनाने के लिए क्रंची चॉकलेट की रेसिपी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox