प्रदेश की बड़ी खबरें

Shri Baba Mastnath Ayurvedic College & Hospital ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, हरियाणा में प्रथम और पूरे भारत में 26वां स्थान प्राप्त

  • ‘ए’ ग्रेड की उपलब्धि शैक्षिक गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है : कुलाधिपति महंत बाबा बालक नाथ योगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shri Baba Mastnath Ayurvedic College & Hospital : श्री बाबा मस्तनाथ आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल अस्थल बोहर, रोहतक ने हाल ही में मेडिकल असिस्मेंट एण्ड रेटिंग बोर्ड, भारतीय चिकित्सा परिषद राष्ट्रीय आयोग, मिनिस्ट्री ऑफ आयुष, भारत सरकार और भारतीय गुणवत्ता परिषद के मूल्यांकन में प्रतिष्ठित ‘ए’ ग्रेड प्राप्त किया है।

बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी को गर्व है कि उनके आयुर्वेदिक कॉलेज ने भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग द्वारा भारत के 541 आयुर्वेदिक कॉलेजों में गुणवत्ता मूल्यांकन में हरियाणा में प्रथम और पूरे भारत में 26वां स्थान प्राप्त किया है। इस ‘ए’ ग्रेड को उत्कृष्ट शिक्षा, नवाचार, और उच्च गुणवत्ता के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में देखा जा रहा है।

Shri Baba Mastnath Ayurvedic College & Hospital : विभिन्न मापदंडों पर संस्था का गहन मूल्यांकन किया

यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति, महंत बाबा बालक नाथ योगी और कुलपति प्रो. एच. एल. वर्मा ने इस प्रतिष्ठित सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह उपलब्धि शैक्षिक गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे छात्रों को तैयार करने के लिए संकल्पित हैं जो समाज में सकारात्मक योगदान देंगे।

इस मान्यता के पीछे संस्थान के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों के सामूहिक प्रयास का योगदान है। मूल्यांकन टीम ने पाठ्यक्रम विकास, संकाय योग्यता, आधारभूत संरचना, शोध पहल, और छात्र सहायता सेवाओं जैसे विभिन्न मापदंडों पर संस्था का गहन मूल्यांकन किया, जिससे यह ‘ए’ ग्रेड प्राप्त हुआ है।

हमें आयुष विभाग से ‘ए’ ग्रेड मिलने पर बेहद गर्व

महंत बाबा बालक नाथ योगी जी ने आयुष विभाग द्वारा ‘ए’ ग्रेड दिए जाने को कॉलेज के लिए सम्मान का प्रतीक बताते हुए कहा, “यह ग्रेड हमारे कॉलेज की गुणवत्ता और उच्च मानकों का प्रतीक है। हम इस उपलब्धि का उपयोग छात्रों को आकर्षित करने और कॉलेज की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए करेंगे। इसे एक मील का पत्थर मानते हुए भविष्य में और भी सुधार के लिए प्रयास करेंगे।”

उन्होंने गर्व के साथ कहा, “हमें आयुष विभाग से ‘ए’ ग्रेड मिलने पर बेहद गर्व है। यह हमारी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है, जो हमें शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता की ओर ले जाएगा। हम अपने छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ को इस सफलता के लिए धन्यवाद देते हैं।”

हम आयुर्वेद की शिक्षा में निरंतर सुधार और नवाचार के लिए प्रतिबद्ध

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर श्री बाबा मस्तनाथ आयुर्वेदिक कॉलेज के डीन नीरज कुमार खरे ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “इस सम्मान से न केवल हमारे कॉलेज का नाम ऊंचा हुआ है, बल्कि इससे छात्रों और संकाय सदस्यों में एक नई ऊर्जा और प्रेरणा का संचार हुआ है। हम आयुर्वेद की शिक्षा में निरंतर सुधार और नवाचार के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

श्री बाबा मस्तनाथ आयुर्वेदिक कॉलेज अपने शैक्षिक मानकों को ऊंचा करने, ज्ञान और कौशल के प्रसार के लिए हमेशा प्रयासरत रहेगा। प्राचार्य डॉ अजय दहिया ने बताया कि यह संस्थान अपने सभी हितधारकों के उज्ज्वल भविष्य के लिए नए शैक्षणिक लक्ष्यों की ओर अग्रसर है।

DAP Shortage : पराली प्रबंधन और फसल खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र में पांच नवंबर को होगी प्रदेश स्तरीय महापंचायत

Diwali Festival 2024 : अबकी बार इतने…दिन का होगा दीपावली महोत्सव, उत्साह चरम पर, तैयारियों में जुटे लोग

 

 

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Stubble Burning…जैसे किसान के खेत से ही प्रदूषण जन्म ले रहा है !!…केस दर्ज होने से खफा किसान..उठाया ये कदम

- किसानों पर प्रदूषण का सारा दोष मढ़ने की बजाय पराली प्रबंधन की उचित व्यवस्था…

26 mins ago

Diwali Festival 2024 : मुस्लिम बाहुल्य जिला नूंह में दिवाली के मौके पर दुकानें सजी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Diwali Festival 2024  : दीपावली पर्व के सामान की खरीददारी…

44 mins ago

Ratnavali 2024 : चार दिवसीय रत्नावली राज्य स्तरीय सांस्कृतिक समारोह का हुआ समापन, इस कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

कुवि रत्नावली समारोह-2024 में आरकेएसडी पीजी कॉलेज, कैथल ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी, केयू कैम्पस को…

1 hour ago

Haryana News : इस प्रसिद्ध तीर्थ द्वारा आठमान, बत्तीस धूनी एवं शंखाढाल भंडारा के आयोजन पर हुआ संत सम्मेलन

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की शिरकत प्रदेश…

2 hours ago

SBI Bank Customer के साथ धोखा, डेबिट कार्ड बदलकर खाते से निकली इतनी रकम

India News Haryana (इंडिया न्यूज), SBI Bank Customer : जुलाना में एसबीआई के एटीएम से…

3 hours ago