होम / Sirsa Corona Updates: कोरोना संक्रमण के चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Sirsa Corona Updates: कोरोना संक्रमण के चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

• LAST UPDATED : April 21, 2021

सिरसा/अमर ज्यानी

जिले में पिछले 1 हफ्ते में एक हजार कोरोना के मामले सामने आए हैं. रोजाना सिरसा में कोरोना के बढ़ते मामले देख स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट दिखाई दे रहा है, सिरसा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को कंट्रोल करने के लिए और कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त की हैं।

सिरसा स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ ने क्या कहा?

सिरसा स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए सिरसा के अस्पतालों में व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

विभाग के अधिकारियों के अनुसार सिरसा जिला में कोई ऑक्सीजन की कमी नहीं है, सिरसा जिला में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है. ऑक्सीजन को वितरण करने के लिए विभाग ने सीनियर ड्रग कंट्रोलर एन के गोयल को तैनात किया गया है।

किसी भी व्यक्ति को ऑक्सीजन की कमी नहीं है, ऑक्सीजन को सुचारू रूप से सप्लाई किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में कोरोना को देखते हुए 518 बेड की व्यवस्था की गई है, जिसमें 242 ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है, 45 ICU बेड की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा नॉन ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है, 107 बेड को रिज़र्व किया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों में रैमडीसिवीर के लिए भगदड़ शुरू हो गई है, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह की भगदड़ न मचाएं कोरोना के मरीज को जरूरत के हिसाब से ट्रीटमेंट किया जाएगा।

सिरसा जिला के लिए अगले 2 हफ्ते बेहद गंभीर हैं, सिरसा जिला में 35 बेड की और व्यवस्था की गई है। सिरसा जिला में 107 बेड रिज़र्व किए गए हैं, सिरसा में अगले दोड-तीन हफ्तों में कोरोना के ज्यादा केस आने की संभावना है, प्राइवेट अस्पताल भी कोरोना के केस बढ़ने के बाद मदद को तैयार हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election : भाजपा उम्मीदवार जांगड़ा ने नामांकन लिया वापस, हलोपा के गोपाल कांडा को समर्थन
Haryana-BSP: हरियाणा चुनाव के बीच इनेलो-BSP उम्मीदवार हुए लापता, SDM दफ्तर पहुंचे पार्टी नेता
Haryana Election 2024: हरियाणा में AAP करेंगे चुनावी प्रचार, जानें किस दिशा में जाएगी AAP की राजनीति
Haryana Election 2024: CM सैनी की कोशिशे नहीं हुई नाकाम, यह बड़े नेता हुए राजी, लिया नामांकन वापस
Kalka Assembly Constituency : हमारी सोच कालका को नंबर वन बनाना : शक्ति रानी शर्मा
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बागियों को मनाने की आखिरी कोशिश, दीपेंद्र हुड्डा और नायब सैनी खेल सकते हैं यह बड़ा दाव
Congress Internal Strife : कांग्रेस परिवारवाद और दलित विरोध के आरोपों से अछुती नहीं, कुमारी सैलजा की अनदेखी से भी समर्थक हताश
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox