होम / Sirsa Crime News : साढ़े 10 किलोग्राम अफीम सहित CIA ने चाचा-भतीजे को दबोचा

Sirsa Crime News : साढ़े 10 किलोग्राम अफीम सहित CIA ने चाचा-भतीजे को दबोचा

• LAST UPDATED : September 12, 2023
  • एसपी विक्रांत भूषण की तस्करों को चेतावनी, तस्करी छोड़ दें या फिर सिरसा जिला

India News (इंडिया न्यूज़), Sirsa Crime News, चंडीगढ़ : सीआईए सिरसा पुलिस ने 21 लाख रुपए की 10 किलो 500 ग्राम अफीम के साथ गांव मल्लेकां निवासी छिंद्रपाल उर्फ केवल व उसके भतीजे यादविन्द्र सिंह पुत्र परम पाल सिंह को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि सीआईए सिरसा की एक पुलिस टीम इंस्पेक्टर धर्मबीर सिंह के नेतृत्व बीती रात गश्त के दौरान गांव मल्लेकां क्षेत्र में मौजूद थी।

इसी दौरान पुलिस पार्टी को सूचना मिली कि गांव मल्लेकां निवासी छिंद्रपाल उर्फ केवल तथा उसका भतीजा यादविंद्र सिंह अफीम बेचने का धंधा करते हैं और दोनों मल्लेकां से मलवानी रोड पर अपनी ढाणी के सामने खड़े हैं और किसी अन्य व्यक्ति को अफीम बेचने की फिराक में हैं।

सूचना पर तुरंत पुलिस ने की कार्रवाई

सूचना पाकर तुरंत पुलिस ने टीम का गठन कर उक्त स्थान पर दबिश दी तो वहां खड़े दोनों व्यक्तियों ने अपने सामने पुलिस की गाड़ी को देखकर तेज कदमों के साथ ढाणी की तरफ जाने लगे। सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर धर्मबीर सिंह ने शक के आधार पर अन्य साथी पुलिस कर्मियों की मदद से दोनों व्यक्तियों को काबू कर लिया।

दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर यादविंद्र के कब्जे से 5 किलो 500 ग्राम तथा छिंद्रपाल उर्फ केवल के कब्जे से 5 किलो ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में पकड़े गए दोनों आरोपियों व सप्लायर के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना सदर सिरसा में अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

वर्षों से कर रहे हैं तस्करी का धंधा

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया आऱोपी छिंद्रपाल करीब 20 साल से जबकि उसका भतीजा यादविंद्र पिछले तीन-चार वर्षों से नशा तस्करी के धंधे में संलिप्त है।

पकड़े गए अफीम तस्कर छिंद्रपाल उर्फ केवल के खिलाफ पहले से ही जिले के विभिन्न थानों में चार मामले मादक पदार्थ तस्करी जबकि दो अन्य अपराधिक मामलों सहित कुल 6 आपराधिक मामले दर्ज है, जबकि दूसरे आरोपी यादविंद्र का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि काफी वर्षों के बाद जिला पुलिस की यह सबसे बड़ी अफीम बरामदगी है। पुलिस अधीक्षक ने नशा तस्करों को चेतावनी देते हुए कहा है कि या तो वे नशे का कारोबार छोड़ दें या फिर जिला छोड़ दें। उन्होंने कहा कि पकड़े गए दोनों आरोपियों की राजस्व विभाग के सहयोग से संपत्ति की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें : HSGPC Election : एचएसजीपीसी के चुनाव की तैयारियां जोरों पर

यह भी पढ़ें : Panipat News : नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक के घर पहुंचे सीएम, उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox