होम / Sirsa Oxygen Plant: कोरोना की तीसरी लहर के चलते सिरसा अलर्ट, प्रशासन तैयार

Sirsa Oxygen Plant: कोरोना की तीसरी लहर के चलते सिरसा अलर्ट, प्रशासन तैयार

• LAST UPDATED : July 21, 2021

सिरसा/

Sirsa Oxygen Plant: हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर के चलते सिरसा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर से बचाव के लिए इंतजाम किए हैं,  सिरसा के नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य जारी है, जुलाई महीने के अंत तक प्लांट का कार्य पूरा कर लिया जाएगा,  इस संबंध में जानकारी देते हुए नागरिक अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डॉ. बुध राम ने बताया कि, कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने इंतजाम किए हैं।

उन्होंने कहा कि फिलहाल सिरसा में डेल्टा प्लस का कोई केस सामने नहीं आया है फिर भी लोगों को डेल्टा प्लस से बचाव के लिए कोविड 19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ बुध राम ने बताया कि सिरसा में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कुछ कम हुआ है लेकिन अभी कोरोना का संकट खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अब लॉक डाउन खत्म कर दिया गया है और आम जनों को अपनी दुकानें खोलने के लिए निर्देश दिए गए है लेकिन लोग भी सरकार के निर्देशों की सही ढंग से पालना करे और कोविड 19 के नियमों की पालना जरूर करे।

उन्होंने आम जनों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आमजन कोविड 19 के नियमों की पालना नहीं करेंगे तो दोबारा से कोरोना दस्तक दे सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल डेल्टा प्लस की जांच के लिए रोहतक भेजे जाते है लेकिन अभी तक सिरसा में डेल्टा प्लस का कोई केस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को कोरोना का लक्षण मिले तो तुरंत अपने नजदीकी अस्पताल में टेस्ट करवाए।

डॉ. बुध राम ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है, जिसके बचाव के लिए सिरसा स्वास्थ्य विभाग ने इंतजाम किए हैं, उन्होंने कहा कि सिरसा के नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य जारी है, और जुलाई महीने के अंत तक ऑक्सीजन प्लांट का कार्य पूरा हो जाएगा,  उन्होंने कहा कि डबवाली में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो चुका है और चौटाला , रानियां , चोपटा सहित अनेक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति मिल चुकी है।