होम / SKM Protest : पंजाब में इस कारण से किसानों ने रूट किया बंद, अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर जाम ही जाम

SKM Protest : पंजाब में इस कारण से किसानों ने रूट किया बंद, अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर जाम ही जाम

• LAST UPDATED : October 25, 2024
  • धान की धीमी खरीद का विरोध

India News Haryana (इंडिया न्यूज), SKM Protest : पंजाब में लालडू सीमा के पास आज किसानों के जाम लगा दिया है जिस कारण यातायात व्यवस्था फिर ठप्प होती नजर आ रही है। जी हां, इस जाम के कारण अंबाला का यातायात काफी ठप्प हो गया है, जगह-जगह जाम लगा नजर आ रहा है। इस कारण वाहन चालकों विशेषकर मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

SKM Protest : पुलिस ने कई रूट किए डायवर्ट

आपको जानकारी दे दें कि पंजाब में धान की धीमी खरीद के विरोध में ही जगह-जगह लगने वाले जाम का असर अंबाला में नजर आ रहा है। एक तो पहले ही शंभू बॉर्डर पर किसान धरनारत हैं। ऊपर से अब अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर किसानों ने जाम लगा दिया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों की परेशानी को देखते हुए कई रूट डायवर्ट कर दिए है।

यहां से वाहनों को भेजा जा रहा

बता दें कि एक ओर जहां शाहबाद से साहा व साहा से होकर पंचकूला की ओर वहीं अंबाला शहर के बलदेव नगर से पंजोखरा साहिब से होकर पंचकूला की ओर से रूट डायवर्ट किया गया है। बैरिकेड्स लगाकर वाहन चालकों को पुलिस अधिकारी डायवर्ट मार्ग के बारे में जानकारी दे रहे हैं। मालूम रहे कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पहले ही अपनी मांगों को लेकर मुख्य मार्गों को रोकने का ऐलान कर दिया था। किसान सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक यह जाम लगाएंगे।

वहीं किसानों ने आरोप लगाया है कि आढ़ती और प्रशाशन की मिलीभगत से बिना वजन किए ही ट्रक सैलर में भेजे जा रहे हैं, मौके से किसी भी ट्रक में वजन की पर्ची नहीं मिली। मामले की सूचना पाते ही अनाज मंडी, हैफेड अधिकारी और एसडीएम दर्शन कुमार मौके पर पहुंचे। किसान यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि 2 दिनों से अंबाला शहर अनाज मंडी का कांटा बंद है, मंडी प्रशासन बिना वजन करवाए धान के ट्रकों को सैलर में भेज रहा है। किसानों का आरोप है कि सभी ट्रकों में तय वजन से 2 से 5 क्विंटल ज्यादा धान जा रही है, जिससे चूना किसानों को लग रहा है

Bhupinder Hooda Statement: ‘मैं 6 बार सदस्य रहा हूं, लेकिन…, प्रोटेम स्पीकर के पद को लेकर क्यों भड़के हुड्डा?