प्रदेश की बड़ी खबरें

Selja-Hooda के हाथ मिलाने पर स्मृति ईरानी का तंज, बोली- हाथ मिले, दिल भी मिले क्या? ये मजबूरी का मिलाप  

  • कांग्रेस दलित विरोधी है, नहीं तो कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करे : स्मृति ईरानी
  • खटाखट झूठे वादे कर राज्यों के कोष को खाली करती है कांग्रेस : स्मृति ईरानी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Selja-Hooda :पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को रोहतक स्थित भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया से हरियाणा की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को दलित विरोधी, किसान विरोधी, भ्रष्टाचारी बताया।  पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा का विधानसभा चुनाव उपलब्धियों और अपेक्षाओं का महोत्सव है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता इस बात पर गर्व करते हैं कि भाजपा की सरकार ने हरियाणा की वीर भूमि में विकास के कई आयाम स्थापित किये हैं।

Selja-Hooda  : 1 करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों को आयुष्मान कार्ड मुहैया कराए

उन्होंने कहा कि हरियाणा के गरीब वर्ग का हर व्यक्ति अपने परिवार के बेहतर स्वास्थ्य और संरक्षण के लिए आयुष्मान भारत योजना का सहयोग प्राप्त कर सके, इस मंशा से 1 करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों को आयुष्मान कार्ड मुहैया कराए गए। अब तक हरियाणा में लगभग 82,000 नागरिकों ने आयुष्मान भारत योजना के 5  लाख रुपये की राशि का लाभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार की ओर से प्राप्त किया है। प्रेसवार्ता के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, हरियाणा प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी शमशेर सिंह खरक, महिला आयोग की पूर्व चेयरमैन प्रतिभा सुमन, जिला मीडिया प्रभारी सन्नी शर्मा आदि मौजूद रहे।

11 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जोड़ा

ईरानी ने कहा कि उनके लिए गौरव का विषय है कि हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से लगभग 11 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जोड़ा गया है और स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छ ईंधन 11 लाख परिवारों को सुनिश्चित कराया जा चुका है। महिलाओं के सम्मान के लिए जहां हरियाणा में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना का शुभारंभ हुआ, वहीं स्वच्छ भारत योजना के अंतर्गत पारिवारिक और शैक्षणिक संस्थानों में महिलाओं के सम्मान को सुनिश्चित करने हेतु शौचालय बनाने की व्यवस्था के लिए मोदी सरकार ने 5000 करोड़ की व्यवस्था हरियाणा के लिए मुहैया कराई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प और स्वप्न है कि हर परिवार के पास अपना एक घर हो, इसी को पूरा करने के लिए 1 लाख 15 हजार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर भी उपलब्ध कराए गए।

किसान हितैषी रही है भाजपा की सरकार

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा के जुझारू, मेहनती और प्रगतिशील किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत सालाना 6000 रुपए मुहैया कराए गए, जिसका लाभ 15 लाख किसानों तक पहुंचा। अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और हरियाणा की भाजपा सरकार के समन्वय से डीबीटी के माध्यम से हरियाणा के नागरिकों के पास 74,680 करोड रुपए पहुंच चुके हैं। किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के माध्यम से अब तक हरियाणा में किसानों को 12,500 करोड रुपए का मुआवजा दिया जा चुका है, जबकि कांग्रेस के समय में मात्र 1100 करोड़ का मुआवजा दिया गया था।  इसके अतिरिक्त गेंहू के एमएसपी को भी 1350 रुपए से बढ़ाकर 2275 रुपए कर दिया गया।

महिला सशक्तिकरण है भाजपा का लक्ष्य

स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं के सम्मान के लिए लाडो लक्ष्मी योजना के अंतर्गत हर महीने के 2100 रुपए मुहैया कराया जाएंगे, और 10 नए औद्योगिक शहरों का विकास कर युवाओं को नौकरियां मुहैया कराई जाएंगी। अव्वल बालिका योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा संस्थानों में जाने के लिए स्कूटर मुहैया कराए जाएंगे। श्रीमती ईरानी ने विश्वास जताया कि इन संकल्पों के साथ भाजपा आम जनता के समर्थन से तीसरी बार प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

कांग्रेस दलित विरोधी, नहीं तो सैलजा को घोषित करे मुख्यमंत्री उम्मीदवार

स्मृति ईरानी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी दलित हितैषी है तो कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार क्यों नहीं घोषित करती? राहुल गांधी द्वारा शैलजा और हुड्डा के हाथ मिलवाए जाने से संबंधित पूछे गए एक अन्य सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि सैलजा और हुड्डा के हाथ मिले, क्या उनके दिल भी मिले क्या? उन्होंने कहा कि फोटो के लिए हाथ मिला लेने से उनके दिल नहीं मिल सकते हैं। राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि उनकी यात्रा का परिणाम अच्छा हुआ था, लेकिन उसी यात्रा के परिणामस्वरूप आज वे विपक्ष में बैठे हैं।

खटाखट झूठे वादे कर राज्य का कोष खाली करती है कांग्रेस

एक अन्य सवाल के जवाब में ईरानी ने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां खटाखट वादे बहुत हुए, लेकिन वादों की पूर्ति नहीं हुई, जनता की तिजोरी जरूर खाली हो गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के साथ रॉबर्ट वाड्रा दिखाई देते हैं, जिनका गौतम अडानी के साथ अटूट नाता है। अगर अडानी इतने ही भ्रष्टाचारी है तो गांधी परिवार के सदस्य उनके साथ क्यों घूम रहे हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस की ओर से अच्छे संस्कारों की अपेक्षा नहीं करतीं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब राजनैतिक मतभेदों के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी के स्वास्थ्य के विषय में पूछा, तो खड़गे जी की ओर से आने वाली टिप्पणी पर उन्हें बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं हुआ। कांग्रेस पार्टी दलित विरोधी है इसीलिए पिछड़े समाज से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान नहीं करती है।

भाजपा के शासन में हरियाणा का हुनर हरियाणा तक सीमित नहीं

स्मृति ईरानी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी के लिए पिछले 10 वर्ष दर्द का दशक इसलिए रहा हैं क्योंकि जहां पिछले 10 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने डीबीटी के माध्यम से 74,680 करोड रुपए प्रदेश की जनता के पास पहुंचाए हैं, तो वहीं कांग्रेस के समय के 36 लाख फर्जी लाभार्थियों को पकड़ा भी गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इस बात पर मंथन करना चाहिए कि जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने कितनी बार संविधान में संशोधन किया।

क्या तब वे देश के संविधान की हत्या कर रहे थे? भारतीय जनता पार्टी की सरकार 1 लाख 40 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां दे चुकी है, और मुद्रा योजना के अंतर्गत एमएसएमई के क्षेत्र में 1 लाख 60 हजार से अधिक एमएसएमई हरियाणा में हैं।  हरियाणा की सरकार एक तरफ सरकारी नौकरी भी दे रही है और दूसरी तरफ युवाओं को आत्मनिर्भर बनाकर आगे बढ़ा रही है। भाजपा की सरकार में हरियाणा का हुनर मात्र हरियाणा तक सीमित नहीं है।

Yogi Adityanath : रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर

Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा में दलित विरोधी नैरेटिव तोड़ने पर कांग्रेस का यात्रा के जरिए बड़ा मास्टरस्ट्रोक  

https://www.facebook.com/share/v/ABRFSJetAhbDeiin/?mibextid=qi2Omg

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Kalka Legislative Assembly : राजनाथ सिंह ने रायपुररानी में किया भाजपा का घोषणा पत्र जारी

कालका को मिलेगा अभूतपूर्व विकास का तोहफा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विकास के लिए…

3 hours ago

Haryana Assembly 2024 : हरियाणा में चुनावी खेल पलट गया, भाजपा ने अपने पक्ष में किया माहौल

राहुल गांधी के कार्यक्रम से हरियाणा में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसा माहौल बना भाजपा…

3 hours ago

Deepender Hooda Taunts BJP : कौशल रोजगार निगम के नाम पर बीजेपी ने युवाओं को दिया धोखा

कांग्रेस सरकार नीति बनाकर ठेके पर भर्ती कर्मियों को पक्का कराएगी बोले - अपराधियों के…

4 hours ago

Ghaziabad Crime : लोनी में हुई मुठभेड़, 50- 50 हजार के दो इनामी गोली लगने से घायल, पारदी गैंग के चार गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ghaziabad Crime : क्राइम ब्रांच और लोनी बॉर्डर थाना पुलिस…

4 hours ago

Rahul Gandhi : भाजपा के पास है निर्दलीयों और छोटे दलों का कंट्रोल, सावधानी से करें वोट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi : भाजपा सरकार की वजह से आज देश में…

4 hours ago