होम / Solution Cell in Haryana : समाधान प्रकोष्ठ करेगा जनता की समस्याओं का समाधान : टीवीएसएन प्रसाद

Solution Cell in Haryana : समाधान प्रकोष्ठ करेगा जनता की समस्याओं का समाधान : टीवीएसएन प्रसाद

• LAST UPDATED : June 10, 2024
  • मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने जारी किए आदेश

  • अब सभी जिलों व उपमंडल स्तर पर रोज सुनी जाएंगी शिकायत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Solution Cell in Haryana : हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार ने जनता की शिकायतों के समाधान के लिए मुख्य सचिव कार्यालय में “समाधान प्रकोष्ठ” की स्थापना की है। इस “प्रकोष्ठ” द्वारा जनता की शिकायतों के समाधान के लिए प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक प्रत्येक जिला और उप-मंडल मुख्यालय में ‘समाधान शिविर’ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम तौर पर जनता की शिकायतों में दो चरण शामिल होते हैं।

Solution Cell in Haryana : जारी किए जाएंगे आवश्यक दिशा-निर्देश

नीतिगत भाग से संबंधित मुद्दों को प्रशासनिक सचिवों के समन्वय से इस समाधान प्रकोष्ठ द्वारा राज्य मुख्यालय स्तर पर हल किया जाएगा, जबकि कार्यान्वयन की अड़चनों को जिला प्रशासन के माध्यम से समाधान शिविरों में दूर किया जाएगा।

प्रसाद ने कहा कि सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आम लोगों के सामने आने वाली नीतिगत समस्याओं के समाधान के लिए वे स्वयं प्रशासनिक सचिवों के साथ समाधान प्रकोष्ठ की बैठकें की जाएगी तथा योजना के क्रियान्वयन में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

ये अधिकारी करेंगे समस्याओं का समाधान

मुख्य सचिव ने कहा कि समाधान शिविरों में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक-पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, अतिरिक्त उपायुक्त, जिला नगर आयुक्त, उपमंडल अधिकारी (नागरिक) (मुख्यालय) तथा एसडीओ सिविल और पुलिस उप अधीक्षक तथा जिले के उपमंडलों के अन्य अधिकारी प्रतिदिन उपायुक्त तथा एसडीओ (नागरिक) कार्यालय में एक साथ बैठेंगे तथा जनता की शिकायतों का समाधान करेंगे।

यह भी पढ़ें : Heat Wave in Haryana : प्रदेश में 4 दिन लू चलने की संभावना

यह भी पढ़ें : Jannayak Janta Party की सभी इकाईयां भंग, जल्द नए पदाधिकारियों की होगी घोषणा 

यह भी पढ़ें : Electricity-Drinking Water Crisis In Haryana : प्रदेश में गहराया बिजली-पेयजल संकट, सरकार नींद में सोई : कुमारी सैलजा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox