होम / सोनीपत: नगर निगम की लापरवाही से घरों मे गंदा पानी

सोनीपत: नगर निगम की लापरवाही से घरों मे गंदा पानी

• LAST UPDATED : June 17, 2021

सोनीपत

सोनीपत में नगर निगम की लापरवाही के चलते आर्य नगर के लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. 3 साल से नगर निगम के अलग-अलग अधिकारियों की चौखट पर अपना दुखड़ा रो चुके हैं, मगर आश्वासन ही मिलता है ,अभी तक  किसी ने कोई रास्ता भी नहीं निकाला है. गंदा पानी पीने के कारण परिवार में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. लोगों को एलर्जी हो रही है और लोग पैसों में पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं.

नगर निगम के अंतर्गत अलग-अलग कालोनियों में पीने के पानी की सप्लाई में गंदा पानी भेजा जा रहा है नगर निगम में आने वाली सभी कालोनियों में लोग हर प्रकार का टैक्स प्रशासन और सरकार को जम्मेदार मान रहे हैं. है  पीने के लिए लोगों को गंदा पानी मिल रहा  है जिससे लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. लोग बार-बार अधिकारियों की चौखट पर पहुंचकर अपना दुखड़ा रो चुके है आर्य नगर के लोग मीडिया के द्वारा अपनी आवाज को उठाया  और अपनी समस्या को बताया कि पिछले 3 साल से आर्य नगर में घरों में सप्लाई के पानी में गंदा पानी भेजा जा रहा है, जिसके कारण परिवार में उनके सदस्य और बच्चे बीमार पड़ रहे हैं, काफी देर तक गंदा पानी चलता रहता है और घरों में पीने के पानी में बदबू होने के कारण नहाने में भी काफी परेशानी हो रही है. जिसकी वजह से एलर्जी और अन्य कई बीमारियां हो गई है. लोगों ने अपनी मांग को रखते हुए प्रदेश सरकार के सामने आग्रह किया है कि उनके इलाके में पीने का शुद्ध पानी  दिया.

अधिकारी से इस मामले में बातचीत हुई तो अधिकारी ने कहा कि आर्य नगर से शिकायत आयी है. शिकायतकर्ता के बाद तुरंत कर्मचारी को भेज दिया गया है. और तुरंत ही समस्या का निदान करा दिया जाएगा.  पुरानी लाइन होने की वजह से लीकेज के कारण सीवर का पानी सप्लाई  के पानी के साथ चला जाता है. शुरुआती तौर पर करीब 29 से 35 मिनट तक गंदा पानी आता है ,बाद में थोड़ा बहुत ठीक पानी आता है. लेकिन उस पानी में भी बदबू आती रहती है. और जब तक पानी साफ होता है तब तक पानी की सप्लाई बंद हो जाती है और ऐसे में कॉलोनी के लोगे पैसों से पानी खरीद कर पीने को मजबूर है. आर्य नगर के लोगों का यह भी कहना है कि घरों में सप्लाई होने वाली लाइन काफी पुरानी है और वह जगह-जगह से लीक हो जाती है जिसकी वजह से हर घर में गंदा पानी जाता है और लोग बीमार पड़ रहे हैं. लोगों का यही कहना है कि उन्हें कम से कम शुद्ध पानी तो मिले ताकि उनका जीवन ठीक-ठाक रहे. पानी का कोई निर्धारित समय भी नहीं है किसी भी टाइम पानी आ जाता है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox