HTML tutorial
होम / Sonipat Buckwheat Flour : धर्म की आड़ में स्वास्थ्य से खिलवाड़, कुट्टू का आटा खाने से सोनीपत में 300 से ज्यादा बीमार

Sonipat Buckwheat Flour : धर्म की आड़ में स्वास्थ्य से खिलवाड़, कुट्टू का आटा खाने से सोनीपत में 300 से ज्यादा बीमार

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Sonipat Buckwheat Flour) : एक तरफ जहां चैत्र नवरात्रों पर लोग लंगर इत्यादी लगाते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने लाभ के लिए दूसरों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ करने से नहीं चूकते। जी हां, सोनीपत में नवरात्र में माता रानी के भक्तों पर कुट्‌टू के आटे की मार पड़ी है। यहां कुट्‌टू का आटा खाने से एक ही दिन में 300 मरीज बीमार हैं। सभी मरीज अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। कई मरीजों को छुट्‌टी दे दी गई है वहीं कई अभी भी अस्पताल में दाखिल हैं।

कुट्‌टू के आटे के सैंपल लेने के आदेश

वहीं जैसे ही जिले में इतनी बड़ी संख्या में कुट्‌टू का आटा खाने से बीमार लोगों की सूचना मिली तो प्रशासन भी हरकत में आ गया। डीसी ललित सिवाच ने तुरंत कुट्‌टू के आटे के सैंपल लेने के आदेश दे दिए। लोगों के बीमार पड़ने की भी जांच हो रही है। यह पहला मामला है जबकि कुट्‌टू के आटे के सेवन से एक ही दिन में यहां इतनी भारी संख्या में श्रद्धालु बीमार पड़े हैं।अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि उल्टी और दस्त की शिकायत होने के बाद मरीज अस्पताल में पहुंचे रहे हैं। सभी का एक ही कहना है कि कुट्‌टू का आटा खाने से उनकी तबीयत बिगड़ी है।

जिले भर के अस्पतालों से मरीजों का आंकड़ा मंगवाया गया : सीएमओ

वहीं हालात बिगड़ते देख सीएमओ जयकिशोर ने जिले भर के अस्पतालों से मरीजों का डाटा मंगवा लिया है। आटे के सैंपल लिए जा रहे हैं। सिविल अस्पताल के स्टाफ को अलर्ट पर रखा गया है। सोनीपत के खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र गहलावत ने कहा कि शहर में परचून की दुकानों पर रेड जारी है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : देश में कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, आज आए 1300 केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox