प्रदेश की बड़ी खबरें

Sonipat Civil Hospital: 1500 रूपये दो एडमिशन लो

सोनीपत/राम सिंह

सोनीपत के सिविल हॉस्पिटल में एमपीएचडब्ल्यू के एडमिशन के नाम पर 60 छात्रों से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. एमपीएचडब्ल्यू के छात्रों ने 2019-20 में प्रवेश के लिए फॉर्म अप्लाई किया था. प्रदेशभर के 60 छात्रों ने एडमिशन के लिए दस्तावेज जमा करवाए थे. सिविल हॉस्पिटल(civil hospital) में MPHW टीचर सत्येंद्र दहिया टीचर ने एडमिशन के नाम पर प्रत्येक छात्र से 1500 रु अवैध वसूले हैं

 सिविल हॉस्पिटल(Civil Hospital) में चंद्र दया पर छात्रों ने आरोप लगाया है कि एडमिशन के नाम पर 1500 रुपए प्रत्येक छात्र से लिए गए हैं. एडमिशन(admission) की जानकारी नहीं मिलने पर छात्रों को उनके साथ फर्जीवाड़ा का पता लगा और अब छात्र सीएमओ जेएस पुनिया के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे हैं. छात्रों ने अपने पैसे की मांग करने के साथ-साथ सत्येंद्र दहिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हैं.

 छात्रों का कहना है कि सत्येंद्र दहिया ने अलग-अलग छात्रों के पास फोन करके 1500 रु प्रत्येक छात्र से अवैध पैसों की डिमांड की थी और एडमिशन को लेकर उन्हें बताया था कि अगर ₹1500 जमा नहीं करवाए तो उनका एडमिशन नहीं हो पाएगा का डर  दिखाया गया था. छात्रों ने अपनी शिकायत में लिखा है कि सोनीपत के सीएमओ से मिलकर अपनी शिकायत पहले भी दे चुके हैं.जिला सीएमओ ने सत्येंद्र दहिया से फोन पर बात करके पैसे वापस देने का भी आश्वासन दिलवाया था. लेकिन अभी तक उन्हें उनका कोई भी पैसा वापस नहीं किया है.  

 एक बार फिर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे छात्रों ने अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि उनके साथ जो अवैध वसूली की गई है वह सारा पैसा वापस किया जाए और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. डिप्टी सीएमओ(dept.cmo) ने कहा कि कुछ छात्र सीएमओ कार्यालय पहुंचे थे. छात्रों ने  लिखित रूप में सत्येंद्र दहिया पर अवैध फीस लेने के आरोप लगाया हैं. जिसकी जांच कर आगे की कार्रवाही की जाएगी.

 

 

 

 

 

 

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago