Sonipat : हरियाणा पुलिस ने क्राइम रोकने के लिए बनाया मास्टर प्लान, महिला छेड़खानी हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर पेनी नजर

99
Sonipat
Sonipat

Haryana News (Sonipat) : हरियाणा पुलिस के डीजीपी शत्रु जीत कपूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जहां अपराथ की कमर तोड़ने को लेकर मास्टर प्लान बनाया है। अधिकारियों के साथ मिलकर अपराध दर कम करने को लेकर मजबूत रणनीति बनाई गई है। सोनीपत को रोल मॉडल बनाने में पुलिस जुट गई है। सभी थानों में शिकायतकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा।

 मास्टर प्लान

हरियाणा पुलिस के डीजीपी शत्रु जीत कपूर सोनीपत पहुंचे। जहां अधिकारियों के साथ मीटिंग कर पब्लिक ग्रीवेंस, समय अवधि और पारदर्शिता के साथ निवारण करने के लिए निर्देश दिए हैं। सोनीपत में शिकायतकर्ताओं से फीडबैक लेने के लिए भी प्रावधान किया जाएगा। शिकायतकर्ता पुलिस की कार्य शैली से संतुष्ट नहीं होता है तो उस फीडबैक के तौर पर कारण भी पूछा जाएगा। निगरानी करने के लिए शीर्ष के अधिकारी प्रतिदिन रिपोर्ट मांगेंगे।

 पुलिस ने महिला सुरक्षा पर भी रखा ध्यान

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिले में बेहतरीन कदम उठाया जाएगा। सभी हॉटस्पॉट स्थान पर जहां छेड़खानी की संभावनाएं ज्यादा रहती हैं। वहां सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस रहेगी। कानून व्यवस्था में मजबूती लाने के लिए कंपनियां बनाकर उनकी अच्छी ट्रेनिंग का भी प्रावधान है। जिले को ड्रग्स फ्री बनाने के लिए पुलिस नजर रखेगी।

साइबर क्राइम को रोकने के लिए जारी हेल्पलाइन

साइबर क्राइम पर असरदार एक्शन लेने के लिए 1930 हेल्पलाइन बनाई गई है। साइबर क्राइम की कोई घटना घटित होती है तो तुरंत 1930 हेल्पलाइन पर संपर्क करे। इस हेल्पलाइन नंबर से पीड़ित के पेमेंट को रुकवाने में मदद मिल सकती है। पीड़ित क्रिमिनल्स द्वारा की गई धोखाधड़ी से पीड़ित बच सकता है। बैंक की डिटेल और अन्य जानकारी पुलिस के साथ सांझा करनी है। गौरतलब है कि प्रतिदिन हरियाणा में साइबर क्राइम एक हजार शिकायते आ रही है।

Also Read: