होम / Sonipat: कुंडली में अमेरिका से ऑनलाइन धोखाधड़ी मे तीन लोगो को पकड़ा

Sonipat: कुंडली में अमेरिका से ऑनलाइन धोखाधड़ी मे तीन लोगो को पकड़ा

• LAST UPDATED : June 22, 2021

सोनीपत

सोनीपत के कुंडली में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने तीन लोगो को ऑनलाइन धोखाधड़ी और ठगी मामले मे पकडा है. ऑनलाइन धोखाधड़ी और ठगी करने की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.  मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने जब रेड में तीन लोग मौके पर पकड़े गए जो अवैध कॉल सेंटर से कंप्यूटर सिस्टम में वायरस बताकर विदेशी नागरिकों खासकर अमेरिका के लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे थे.

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता को गुप्त सूचना मिली कि मेगाबिटेज़ इंटरप्राइजेज मॉल एवेन्यू ब्लॉक-ए 558 दूसरी मंजिल अंसल, सुशांत सिटी, कुंडली, सोनीपत, में चलाये जा रहे एक अवैध कॉल सेन्टर पर जब रेड की गई. अवैध कॉल सेन्टर से कंप्यूटर सिस्टम में वायरस बतलाकर विदेशी नागरिकों ज्यादातर अमेरिका के लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी.

मौका पर कॉल सैन्टर का मालिक इन्द्रजीत उर्फ बबल निवासी पीपली खेड़ा, जिला सोनीपत अंशु  निवासी जहांगीर पुरी, नोर्थ वेस्ट दिल्ली और चन्द्रकान्त पसारी प्रीतमपुरा, दिल्ली को गिरफ्तार किया गया  ये लोग रात 11 बजे से सुबह के 3 और 4 बजे तक USA में लोगों को कॉल करते थे. गौरतलब है कि तीनों युवक 12वीं पास है और किसी कॉल सेंटर में पहले काम करते थे.

विदेश में रह रहे लोगों के सिस्टम और लैपटॉप पर पॉपअप मैसेज भेजते थे. और यह पॉपअप मैसेज खतरनाक वायरस बताया जाता था जिसके कारण विदेशी लोगों के जेहन में यह डर बिठाया  जाता था कि यह वायरस खतरनाक है. और आपके सारे डाटा को नष्ट कर देगा. इसको ठीक करवाने के लिए विदेशियों से अपने खातों में पैसे ट्रांसफर करवा लेते थे. मौका पर कॉल सेंटर से दो लैपटॉप दो POS (Point of Sale) मशीन, एक Desktop जिसके  एक सी.पी.यू, एक माउस, एक की-बोर्ड़, एक हैड़ फोन बरामद हुआ व कानून की धारा 420 भा.द.स, धारा 75 IT Act और 66D IT Act 2000 पर अभियोग दर्ज किया गया है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox