होम / Postal Department द्वारा 7 से 10 अक्तूबर तक विशेष जागरूकता कैंप किए जाएंगे आयोजित 

Postal Department द्वारा 7 से 10 अक्तूबर तक विशेष जागरूकता कैंप किए जाएंगे आयोजित 

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Postal Department :  डाक विभाग द्वारा आम व्यक्ति को डाकघर से सीधा जोड़ने के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए 7 से 11 अक्तूबर तक राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां देश भर में आयोजित की जा रही है।

इसी के तहत डाक विभाग द्वारा 7 से 10 अक्तूबर तक विशेष जागरूकता कैंप आयोजित किए जाएंगे, जिसके तहत भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ जिलों के करीबन 350 डाकघरों में विशेष काउंटर स्थापित किए गए, जिनके माध्यम से डाक विभाग की विभिन्न योजनाएं आमजन तक पहुंचाई जा रही है।

Postal Department: पांच लाख का बीमा मात्र 355 रुपए में

इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी डाक अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि 7 से 10 अक्तूबर तक आयोजित हो रहे जागरूकता कैंपों के माध्यम से आईपीपीबी, सब्सिडी खाते मात्र 200 रुपए में और पांच लाख का बीमा मात्र 355 रुपए में किया जाएगा, ताकि आमजन को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सकें। डाक अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि शहर, कस्बा व गांव स्तर पर जागरूकता कैंप लगाए जा रहे हैं।

मात्र 5 मिनट में खुल जाएगा खाता

उन्होंने कहा कि भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ व नारनौल के करीबन 350 डाकघरों में यह अभियान चलाया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोगों तक केंद्र सरकार की यह स्कीम पहुंचाकर उनका फायदा किया जा सके। यह खाता मात्र 200 रुपए सिर्फ आधार कार्ड व फोन नंबर से मात्र 5 मिनट में खुल जाएगा तथा इसके अंतर्गत जो भी सरकारी सब्सिडी महिलाओं या पुरूषों के खातों में आनी है वे सीधे इसी खाते के माध्यम से मिलेगी। इसके अलावा इस खाते से कही भी बैंक इत्यादि में भी पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। इसके अलावा डाकघर की अन्य स्कीमों में इस खाते के माध्यम से पैसा जमा करवाया जा सकता है।

Election Result On EC Website : वोटर हेल्पलाइन व ईसीआई की रिजल्ट वेबसाइट पर घर बैठे देख सकेंगे चुनाव परिणाम

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox