Child Care Centers : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्य ने किया बाल देखरेख केंद्रों का निरीक्षण

40
Child Care Centers
राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्य ने किया बाल देखरेख केंद्रों का निरीक्षण
  • निरीक्षण में दिए कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिए
  • बच्चों के लिए पौष्टिक आहार अति आवश्यक
  • निरीक्षण के दौरान बच्चों ने कविताएं, कहानियां व गीत सुनकर का किया स्वागत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Child Care Centers : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य सुमन ने शिव नगर व ऊझा रोड स्थित बाल देख-रेख केंद्र का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया व कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों के साथ कुछ समय भी बिताया व बच्चों ने गीत कविताएं कहानी सुना कर उनका स्वागत अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के पौष्टिक आहार में किसी भी तरह की कटौती न बरते व तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराए जिनकी उन्हें जरूरत है।

 

Child Care Centers
Child Care Centers

गुड टच बच के बारे में भी जागरूक किया

उन्होंने चांदनी बाग में आयोजित किया जा रहे जागरूकता शिविर में भी भाग लिया व बच्चों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं व गुड टच बच के बारे में भी जागरूक किया। इस मौके पर जिला बाल संरक्षण अधिकारी निधि गुप्ता ने बच्चों को साफ सफाई के बारे में जानकारी दी व पौष्टिक आहार हमारे जीवन में क्यों महत्व रखता है इसके बारे में विस्तार से बताया। शिविर में 30 से 40 के करीब बच्चों ने भाग लिया। आसपास की महिलाएं भी शिविर में मौजूद रही। इस मौके पर प्रोटेक्शन अधिकारी रजनी गुप्ता के अलावा कविता, सुमन आदि भी मौजूद रही।

 

यह भी पढ़ें : MP Kumari Selja : मेरी जीत सिरसा के लोगों की जीत : कुमारी सैलजा

यह भी पढ़ें : Bijender Singh Nara’s Instructions : नहरों और माइनरों पर गश्त करने और “हाई अलर्ट” पर रहने के सख्त निर्देश : बिजेंद्र नारा