प्रदेश की बड़ी खबरें

State Minister Rajesh Nagar ने अधिकारियों पर विजिलेंस जांच बैठाने और सख्त से सख्त कार्रवाई के दिए आदेश 

  • मंझावली पुल, तिगांव रोड का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करें राज्य मंत्री राजेश नागर
  • खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं मुद्रण एवं स्टेशनरी विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री राजेश नागर ने जिला में चल रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की

India News Haryana (इंडिया न्यूज), State Minister Rajesh Nagar : खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं मुद्रण एवं स्टेशनरी विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री राजेश नागर ने कहा कि जो भी रुके हुए विकास कार्य है उनको जल्द से जल्द पूरा कराएं क्योंकि देरी से मिला विकास व्यर्थ जाता है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं मुद्रण एवं स्टेशनरी विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री राजेश नागर ने आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला में चल रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की।

State Minister Rajesh Nagar : सम्बंधित अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ जांच बिठाई जाए

राज्य मंत्री राजेश नागर ने खेड़ी पूल से मंझावली रोड, बल्लभगढ़ मंझावली रोड, कौराली से छज्जूपुर रोड, कौराली से बुखारपुर रोड, भतौला से खेड़ीपुल सड़क का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करे और जिन भी विकास कार्यों में देरी हुई है उसके लिए सम्बंधित अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ जांच बिठाई जाए और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इसका साथ ही उन्होंने मंझावली पूल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए के विकास कार्य तिगांव विधानसभा क्षेत्र में चल रहे हैं, लेकिन समयबद्ध तरीके से अभी तक पूरे नहीं हुए इसके लिए सम्बंधित अधिकारी पर विजिलेंस जांच बैठाने के आदेश भी दिए।

दबाव में न आकर ईमानदारी से अपने ड्यूटी को निर्वहन करें

राज्य मंत्री राजेश नागर ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी ठेकेदार काम में ढील बरत रहा है उसका टेंडर रद करके किसी और को दिया जाए तथा आगे से प्रतिष्ठित ठेकेदारों को ही टेंडर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्बाध रूप से जिला में चल रहे विकास कामों का बेहतर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।

कोई भी अधिकारी किसी भी दबाव में न आकर ईमानदारी से अपने ड्यूटी को निर्वहन करें। राज्य मंत्री राजेश नागर ने नगर निगम अधिकारियों की आदेश दिए की दीपावली के त्यौहार के बाद जिस भी सड़क पर रेहड़ी पटरी या कोई भी अवैध कब्जा हो जिसकी वजह से वहां जाम की स्तिथि पैदा होती हो ऐसी जगह पर तुरंत कार्यवाही करके सड़कों को जाममुक्त किया जाए।

कोई भी अधिकारी काम में कोताही न बरते

उन्होंने अधिकारियों को कड़े शब्दों में कहा कि हम सबको मिलकर जिला फरीदाबाद को नंबर वन स्मार्ट सिटी बनाना है। इसलिए कोई भी अधिकारी काम में कोताही न बरते। बैठक में एमसीएफ कमिश्नर मोना ए श्रीनिवासन, एडीसी डॉ आनंद शर्मा, नगर निगम के जॉइंट कमिश्नर गौरव अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बडख़ल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Health Minister Aarti Singh Rao : प्रदेश को 15 साल बाद मिली महिला स्वास्थ्य मंत्री, 2009 में ये नेत्री थी स्वास्थ्य मंत्री, पद पर रहते हुए ही हो गया था निधन 

Minister Anil Vij : कई जिलों के बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, खामियां देख चढ़ गया पारा…बस अड्डा इंचार्ज निलंबित

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Rajya Mantri Gaurav Gautam : अधिकारियों द्वारा कई रुके हुए विकास कार्यों के गोलमोल जवाबों पर नाराज़ हुए ये…युवा मंत्री

सही जानकारी न होने पर मंत्री ने नाराजगी जताई अगली बैठक में पूरी जानकारी के…

12 mins ago

“Non Stop Haryana-Non Stop Passion” थीम पर 27 अक्टूबर को इस…जिले में होगी मैराथन, CM Nayab Singh होंगे मुख्य अतिथि

मैराथन दौड़ को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन India News Haryana (इंडिया न्यूज), Non Stop Haryana-Non…

34 mins ago

Faridabad के इस…ऐतिहासिक गांव के दीपांशु मलिक ने दुबई एशियन गेम्स में जीता सिल्वर

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Faridabad : फरीदाबाद दुबई एशियन गेम्स में सीही गांव के…

1 hour ago

Jind Murder News : कोचिंग सेंटर से वापस लौट रहे युवक की हत्या  

आधा दर्जन के लगभग तेजधार हथियारों से लैस युवकों ने दिया वारदात को अंजाम India…

2 hours ago

Minister Anil Vij : कई जिलों के बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, खामियां देख चढ़ गया पारा…बस अड्डा इंचार्ज निलंबित

परिवहन मंत्री अनिल विज को निरीक्षण में मिली कई खामियां, मौके पर जीएम रोडवेज व…

2 hours ago