होम / Union Minister Nitin Gadkari से बैठक के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी का बयान, इन 12 विषयों को मिली मंजूरी

Union Minister Nitin Gadkari से बैठक के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी का बयान, इन 12 विषयों को मिली मंजूरी

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Union Minister Nitin Gadkari : पिछले 10 सालों में हमारे हरियाणा का कोई जिला ऐसा नहीं बचा जिसको 4 लाइन से टच न किया हो। हर जिले को फोर लाइन एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए लगातार डबल इंजन की सरकार ने बनाने का काम किया है।

आज नितिन गडकरी से कई विषयों पर चर्चा हुई है और मुझे खुशी है कि आज हरियाणा के लिए 12 विषय लेकर आए थे सभी 12 विषयों को मंजूरी मिली है। कुरुक्षेत्र बाईपास का लंबे समय से बात हो रही थी, कुरुक्षेत्र बाईपास लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाला एक्सप्रेस पर 4 लाइन रोड तैयार होगा। आज इसकी मंजूरी मिल गई है, इसकी जल्द डीपीआर तैयार होकर काम चालू होगा।

Union Minister Nitin Gadkari : बेहतरीन सड़कें और बेहतर आवागमन हमारा संकल्प

मीडिया से रूबरू होते सीएम सैनी ने जानकारी देते हुआ बताया कि आज नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में सम्मिलित हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं माननीय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में उच्च गुणवत्ता के हाईवे और एक्स्प्रेसवे से हरियाणा को नई रफ्तार मिली है। आज हरियाणा प्रदेश का प्रत्येक जिला नेशनल हाई-वे से जुड़ चुका है।बेस्ट कनेक्टिविटी, बेहतरीन सड़कें और बेहतर आवागमन हमारा संकल्प है।

Union Minister Nitin Gadkari

एक्सप्रेस पर 4 लाइन रोड तैयार होगा

कुरुक्षेत्र बाईपास लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाला एक्सप्रेस पर 4 लाइन रोड तैयार होगा। इसकी मंजूरी मिल गई है जल्द डीपीआर तैयार होकर काम चालू होगा। दूसरा फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे फरीदाबाद के अंदर 12 किलोमीटर के पेच को एलिवेटेड बनाने का निर्णय लिया है, उसकी मंजूरी मिली है। फरीदाबाद जेवर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे है मोहना के लोग भी कनेक्टिविटी चाहते थे आज उसको लेकर भी सहमति हो गई है कि मोहना गांव को जेवर ग्रीन एक्सप्रेस से जोड़ा जाएगा। बैठक में हरियाणा के लोक निर्माण विभाग मंत्री रणबीर सिंह गंगवा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी उपस्थित रहे।

मोहना के लोग भी कनेक्टिविटी चाहते थे

दूसरा फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे फरीदाबाद के अंदर 12 किलोमीटर के पेच को एलिवेटेड बनाने का निर्णय लिया है। उसकी मंजूरी मिली है। पहले यह एलिवेटेड नहीं था, जिससे फरीदाबाद के लोगों को समस्या आने की संभावना थी अभी एलिवेटेड बनेगा। फरीदाबाद जेवर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे है, मोहना के लोग भी कनेक्टिविटी चाहते थे, आज उसको लेकर भी सहमति हो गई है कि मोहना गांव को जेवर ग्रीन एक्सप्रेस से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा शाहबाद से 4 लाइन वाला, पंचकूला से देहरादून हरिद्वार को जोड़ने वाला 4 लाइन, उसका भी डीपीआर तैयार होगा जो 4 लाइन होगा।

Union Minister Nitin Gadkari

खिड़की डोला टोल को बदलने पर भी चर्चा हुई

गुरुग्राम से रेडिसन होटल महिपालपुर से राजीव चौक तक भीड़ भाड़ को कम करने के लिए दिल्ली के नेशनल मंडेला मार्ग से एमजी रोड और गुरुग्राम के चौराहे और फरीदाबाद के चोरहे तक डीपीआर बनाने तक के निर्देश हुए हैं। गुरुग्राम फरुखनगर झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने का काम का निर्णय हुआ है उसको भी मंजूरी मिली है। खिड़की डोला टोल को बदलने पर भी चर्चा हुई है केएमपी-गोहाना- सोनीपत हाईवे के तर्ज पर इंटरचेंज का निर्माण करके जम्मू कटरा रोड यूए 2 के साथ जोड़ने का मंजूरी मिली है।

दिल्ली एयरपोर्ट से जम्मू कटरा एयरपोर्ट जोड़ने का मंजूरी मिली

दिल्ली एयरपोर्ट से जम्मू कटरा एयरपोर्ट जोड़ने का मंजूरी मिली है। धारूहेड़ा के पास फ्लाईओवर निर्माण को लेकर भी बात हुई है उसके ऊपर भी जल्द काम शुरू होगा। हरियाणा के पूर्व पश्चिम एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर भी काम शुरू होगा जो डबवाली से पानीपत को जोड़ने का काम करेगा। हिसार के जाम से निजाते लाने के लिए हमने रिंग रोड हिसार का उसके लिए आज बात की है उसके लिए भी डीपीआर बनाकर तैयार होंगे।

पराली पर बोले सीएम

हमने किसानों को पराली के लिए कहा है कि वो इसे न जलाएं। प्रति एकड़ 1 हजार रुपए देने का काम हमारी सरकार कर रही है। किसानो को और जो इंसुमेन्ट चाहिए हम मुहिया कराएंगे। किसानों को हम समझा रहे हैं उनको पराली जलाने से रोक रहे हैं।

Haryana Dearness Allowance Hike : प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, इतना बढ़ाया भत्ता

Sakshi Malik Book Witness Controversy : दीदी तुमको कुछ न मिला, हम समझ सकते तुम्हारा दर्द…, बबीता और गीता फोगाट ने कसा तंज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT