होम / Chandigarh NDA Meeting: हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस पर एक बार फिर मंडराया खतरा, BJP ने की तगड़ी प्लानिंग

Chandigarh NDA Meeting: हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस पर एक बार फिर मंडराया खतरा, BJP ने की तगड़ी प्लानिंग

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Chandigarh NDA Meeting: हरियाणा में कांग्रेस को करारी शिकस्त देने के बाद अब बीजेपी एक्शन में आ गई है। NDA सरकार ने अब कांग्रेस के खिलाफ नई रणनीति भी तैयार कर ली है। आने वाले चुनाव में हरियाणा की तरह मात देने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ जबरदस्त प्लानिंग कर ली है। दरअसल, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों का ऐलान होने के साथ ही सियासी पारा चढ़ने लगा है। बीजेपी ने हरियाणा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए खास प्लान कर ली है। दरअसल, पार्टी कांग्रेस को टारगेट करने के लिए आपातकाल की 50वीं वर्षगांठ मनाएगी।

  • चंडीगढ़ में हुई NDA मुख्यमंत्रियों की बैठक
  • इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की प्लानिंग तैयार

SDM Gunman Death : जींद में ऐसे हुई एसडीएम के गनमैन की मौत, सुबह घर से ड्यूटी के लिए निकला था

चंडीगढ़ में हुई NDA मुख्यमंत्रियों की बैठक

दरअसल हरियाणा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बिना एक दिन का आराम किए NDA सरकार अगले चुनावों की रणनीति बनाने में लग गई है। जिसके लिए चंडीगढ़ में NDA की बैठक रखी गई जिसमे महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले, BJP ने 1975 में लगे आपातकाल की 50वीं वर्षगांठ मनाकर कांग्रेस को घेरने की रणनीति बनाई है। आपको बता दें, यह बैठक गुरुवार को चंडीगढ़ में हुई। दरअसल ये बैठक काफी खास मानी गई। इसमें BJP नेतृत्व वाले NDA के मुख्यमंत्रियों ने विकास के मुद्दों, संविधान के ‘अमृत महोत्सव’ और ‘लोकतंत्र की हत्या के प्रयास’ की 50वीं वर्षगांठ पर बातचीत करी।

Haryana Politics: मंत्री पद से हुए दरकिनार, क्या इस पद पर बना पाएंगे जगह? बीजेपी की स्पीकर लॉबिंग शुरू

इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की प्लानिंग तैयार

दरअसल, हरियाणा में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। जिसके बाद अब वो अगले चुनाव की प्लानिंग में लग गई है। बीजेपी ने कांग्रेस को मात देने के लिए जबरदस्त प्लानिंग तैयार कर ली है। दरअसल, 1975 में लगाए गए आपातकाल को बीजेपी ‘लोकतंत्र की हत्या का प्रयास’ बता रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक में शामिल हुए। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार भी बैठक में शामिल थे।

First Cabinet Meeting: सैनी सरकार की आज पहली कैबिनेट मीटिंग, किए जा सकते है कई बड़े फैसले