प्रदेश की बड़ी खबरें

कांग्रेस हाईकमान ने इन सांसदों को दिया सख्त निर्देश, नहीं लड़ सकते विधानसभा चुनाव

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election-congress: आने वाले हरियाणा चुनाव में BJP के खिलाफ 10 साल की एंटी इनकंबेंसी को लेकर कांग्रेस में जुनून नजर आ रही है। लेकिन बीजेपी पर निशाना साधने के साथ साथ कांग्रेस कही न कही आपसी मतभेद को लेकर चिंतित भी नजर आई ।हरियाणा चुनाव को लेकर हर पार्टी में उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहा है वहीं,अगर बात करें कांगेस की तो कांग्रेस में भी इसी चीज को लेकर तैयारी चल रही हैं । आपको बता दें हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों को लेकर कांग्रेस के पास लगभग ढाई हजार उम्मीदवारों के आवेदन आए हैं। जिसके चलते कांग्रेस में कहीं न कहीं फुट पड़ती नजर आ रही है।

  • इन खास लोगों ने पेश की अपनी दावेदारी
  • सांसद नहीं लड़ सकता विधानसभा चुनाव

Kumari Selja’s statement : विस चुनाव को देखकर वायदों और घोषणाओं को पूरा करने का दावा कर रही है भाजपा सरकार : कुमारी सैलजा

इन खास लोगों ने पेश की अपनी दावेदारी

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर काफी बड़ी जिम्मेदारी है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा CM पद की दावेदारी पर हैं वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा भी सीएम पद की दावेदारी पेश कर चुकी हैं । इसके लिए वो बाकायदा अपने लिए विधायकी का टिकट चाह रही हैं। खबर उएह भी आ रही है कि कांग्रेस महासचिव और हुड्डा सरकार में मंत्री रहे रणदीप सिंह सुरजेवाला भी असेंबली चुनाव लड़ना चाहते हैं।

PNB Whatsapp Banking Services : पंजाब नैशनल बैंक ने अपने व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं में दो नए फीचर जोड़े

सांसद नहीं लड़ सकता विधानसभा चुनाव

इन नेताओं के दावेदारी की उम्मीद जताने के बाद कांग्रेस नेतृत्व को एक सख्त संकेत दिया गया । दरअसल, हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया ने बुधवार को टिकटों के मंथन के लिए हुई बैठक के बाद मीडिया में कहा कि कोई भी मौजूदा सांसद असेंबली चुनाव नहीं लड़ सकता। सांसद का काम सिर्फ मौजूदा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि बुधवार को लगभग 15-16 टिकटों पर चर्चा हुई। आपको बता दें शनिवार तक लिस्ट के तैयार होने की संभावना है । सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अपने उम्मेद्वारिओं की घोषणा 7-8 सितंबर को कर सकती है। हरियाणा को लेकर नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है।

MLA’s Effigy Burnt In Rohtak : रोहतक विधायक के खिलाफ दलित समाज का गुस्सा फूटा, विधायक का पुतला फूंका

 

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago