प्रदेश की बड़ी खबरें

2400 Banned Drug Injections Recovered : 2400 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन की खेप सहित सप्लायर को गिरफ्तार किया

  • नशा तस्करी के खिलाफ एक सप्ताह के दौरान पानीपत जिला पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई
India News (इंडिया न्यूज), 2400 Banned Drug Injections Recovered : पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में पानीपत जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने चौटाला रोड पर कोरियर कंपनी के गोदाम के पास से नशा सप्लायर को नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन की खेप सहित गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। आरोपी के पास से 2400 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद किए। आरोपी की पहचान दुष्यंत निवासी करहंस के रूप में हुई।

2400 Banned Drug Injections Recovered : इंजेक्शन बिहार से कोरियर द्वारा मंगवाता है

एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया वह उक्त नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बिहार से कोरियर द्वारा मंगवाता है। पार्सल की डिलीवरी के लिए आरोपी अपना मोबाइल नंबर दे पानीपत की किसी भी कॉलोनी का पता दे देता था। कंपनी में पार्सल आने पर कोरियर बॉय डिलीवरी देने के लिए फोन करता तो आरोपी कंपनी के गोदाम से खुद ही पार्सल को लेकर जाता था। आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ वह काफी समय से अवैध इंजेक्शन की सप्लाई कर रहा है।

50 से 70 रुपए प्रति इंजेशन बेचता था

आरोपी 25 रुपए प्रति इंजेशन के हिसाब से खरीदकर 50 से 70 रुपए प्रति इंजेशन बेचता था। आरोपी ने पूछताछ में 1 सप्ताह पहले गांव गांजबड़ निवासी राजपाल को नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों की खेप बेचने बारे स्वीकारा। आरोपी राजपाल को एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने गत दिनों 3500 प्रतिबंधित इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी राजपाल ने भी नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन दुष्यंत से खरीदने बारे स्वीकारा था।

12 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपी दुष्यत के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर बुधवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 12 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से नशा तस्करी के गिरोह में शामिल उसके साथी आरोपियों व सप्लायर के ठीकानों को पता लगा पकड़ने का प्रयास करेंगी।
एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि उनकी टीम मंगलवार को देर शाम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान सिवाह बस अड्डा पर मौजूद थी। टीम को तभी गुप्त सूचना मिली कि नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों की तस्करी मामले में संलिप्त फरार आरोपी करंहस निवासी दुष्यत पुत्र विनोद चौटाला रोड पर कोरियर कंपनी के गोदाम में नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन का पार्सल लेने के लिए आएगा।

तलाशी ली तो नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन की खेप बरामद हुई

पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर दिवार की आड में खड़ा होकर देखा एक युवक हाथ में दो गत्ता पेटी पकड़े हुए दिखाई दिया। पुलिस टीम ने युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान दुष्यंत पुत्र विनोद निवासी करहंस के रूप में बताई। पुलिस टीम ने नियमानुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार पानीपत अस्तित्व पाराशर की उपस्थिति में युवक की गत्ता पेटी की तलाशी ली तो नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन की खेप बरामद हुई। बरामद इंजेक्शन की गिनती करने पर 2400 पेंटाजोसाइन टेझोविन नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन पाए गए।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

27 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago