होम / Sports Quota Group D के उम्मीदवारों को स्वतंत्र समूह सेवा समिति का समर्थन

Sports Quota Group D के उम्मीदवारों को स्वतंत्र समूह सेवा समिति का समर्थन

• LAST UPDATED : September 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Sports Quota Group D, चंडीगढ़ : पंचकूला के सेक्टर 5 में कई दिनों से स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी (Sports Quota Group-D) के उम्मीदवार ज्वाइनिंग की मांग को लेकर लगातार धरने पर हैं। धरने पर बैठे उम्मीदवार ज्वाइनिंग की मांग को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं।

वहीं कुछ उम्मीदवार ज्वाइनिंग की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। इसी कड़ी में पंचकूला में स्पोर्ट्स कोटा ग्रुप डी के उम्मीदवारों के धरने को स्वतंत्र समूह सेवा समिति नेसमर्थन किया व 2100/-की सहायता राशि प्रदान की। समिति के तरफ से कृष्ण श्योकंद, सत्यवान ढांडा, चरनु नैन, दीपा पार्षद, मुकेश सिन्धु, मोनी नेहरा, शेर चहल, राजू अलेवा, दीपक खरल और रोहित श्योकंद मौजूद रहे।

सरकार तुरंत प्रभाव से जॉइनिंग दे

इस मौके पर सदस्यों ने धरने पर बैठे कैंडिडेट से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का योगदान भी दिया। मामले को लेकर सत्यवान ढांडा और मुकेश सिंधु समेत तमाम सदस्यों ने कहा कि धरने पर बैठे कैंडीडेट्स लंबे समय से जॉइनिंग का इंतजार कर रहे हैं। सरकार को तुरंत प्रभाव से इनको जॉइनिंग दे देनी चाहिए। यह भी बता दें कि अगले साल चुनाव होने वाले हैं। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से तीन योग्य अभियार्थी सोमबीर, मोहन व नवीन आमरण अनशन पर बैठे हैं, जिनकी तबीयत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है।

वर्ष 2020 माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश में आयोग्य अभियार्थीयो को हटा दिया गया था और योग्य उम्मीदवारों को पालिसी के मुताबिक सूची में डालने को कहा गया था, परंतु अभी तक योग्य उम्मीदवार दर-दर भटकने को मजबूर हैं। चयन बोर्ड द्वारा शैक्षणिक कागजातों की वेरिफिकेशन भी करवाई गई, परंतु अभी भी बेरोजगार हैं और रोजगार की लगातार मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा 5 बार आश्वासन दिया गया कि योग्य उम्मीदवारों को जल्द ही भर्ती किया जाएगा, परंतु अभी तक सूची हरियाणा राज्य बोर्ड द्वारा तैयार नहीं की गई और भर्ती की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय व हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के बीच में घूम रही है। 30 अगस्त को धरना स्थल सेक्टर-5 पंचकूला में आमरण अनशन पर बैठे Esp Group d के योग्य उम्मीदवार मोहन सिंह, नवीन कुमार और सोमवीर की तबीयत ज्यादा ख़राब हो गई थी और उनको सिविल अस्पताल सेक्टर 6 में ले जाया गया, जहां आमरण अनशन पर बैठे अभियार्थियों का शुगर लेवल कम आंका गया।

यह भी पढ़ें : Swine Flu In Haryana : हिसार में युवक में स्वाइन फ्लू की पुष्टि, प्रदेश का पहला केस

यह भी पढ़ें : Nuh Murder : पति और 3 बच्चों के मिले शव, पत्नी मौके से गायब

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox