HTML tutorial
होम / CM Nayab Saini Oath Ceremony: कांग्रेस की आखिरी कोशिश भी हुई बेकार, सुप्रीम कोर्ट ने सैनी के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से किया इनकार

CM Nayab Saini Oath Ceremony: कांग्रेस की आखिरी कोशिश भी हुई बेकार, सुप्रीम कोर्ट ने सैनी के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से किया इनकार

• LAST UPDATED : October 17, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini Oath Ceremony: हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हो चुका है।वहीं CM सैनी ने भी शपथ लेनी शुरू कर दी है। इस दौरान कांग्रेस की आखिरी कोशिश भी नाकाम रह गई। दरअसल, कांग्रेस ने हाल ही में शपथ समारोह को भी रुकवाने का प्रयास किया था। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। आपको बता दें, मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने याचिका पर कड़ा संज्ञान लिया और कहा कि वो ऐसी याचिका दायर करने के लिए याचिकाकर्ता पर जुर्माना लगा सकती है।

  • याचिकाकर्ता को SC की चेतावनी
  • नायब सैनी बने हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री

Nayab Singh Saini Oath Ceremony : और नायब सैनी ने ली हरियाणा के सीएम पद की शपथ, ये तस्वीर आई सामने

याचिकाकर्ता को SC की चेतावनी

मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने याचिका पर कड़ा संज्ञान लिया और चेतावनी देते हुए कहा कि वो ऐसी याचिका दायर करने के लिए याचिकाकर्ता पर जुर्माना लगा सकती है। दिन की कार्यवाही की शुरुआत में जब याचिका पर तत्काल सुनवाई का उल्लेख किया गया तो मुख्य न्यायाधीश ने आगे कहा, “क्या आप चाहते हैं कि हम निर्वाचित सरकार के शपथ ग्रहण को रोक दें? हम आपको सतर्क कर रहे हैं। हम जुर्माना लगाएंगे। कागजात वितरित करें, हम देखेंगे।

Haryana Oath Ceremony: ”कांग्रेस का फिर से उभरना असंभव’, शपथ समारोह में शामिल होने से पहले चिराग पासवान का बड़ा दावा

नायब सैनी बने हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री

आपको बता दें, हाल ही में CM सैनी ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। आपको बता दें, CM सैनी हरियाणा के दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। साथ ही इस समारोह में अब बारी बारी सभी विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के बड़े नेता और एनडीए के सहयोगी भी उपस्थित हैं ।

सावधान! तेजी से फैल रहा ये खतरनाक बीमारी, पहचाने लक्षण

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox