होम / Surajkund Mela 2023 : सूरजकुंड मेला 3 फरवरी से शुरू, देश ही नहीं विदेशी पर्यटकों का भी रहेगा जमावड़ा

Surajkund Mela 2023 : सूरजकुंड मेला 3 फरवरी से शुरू, देश ही नहीं विदेशी पर्यटकों का भी रहेगा जमावड़ा

• LAST UPDATED : February 2, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Surajkund Mela 2023) : हरियाणा के जिला फरीदाबाद के अरावली में लगने वाले अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की शुरुआत 3 फरवरी से होने वाली है। बता दें कि उक्त 36वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला 19 फरवरी तक चलेगा, जिसको लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। मेला अधिकारियों ने बताया कि मेले में 8 पूर्वोतर राज्यों के सीएम और गवर्नर पहुंचेंगे। इसके अतिरिक्त 45 देशों के आर्टिस्ट के भी शामिल होने की पूरी संभावना है।

उपराष्ट्रपति धनखड़ मेले का शुभारंभ करेंगे

आपको यह जानकारी दे दें कि 36वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का शुभारंभ देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे। जिस कारण सुरक्षा भी काफी कड़ी कर दी गइ है। पूरे मेला परिसर CCTV की कैद में रहेगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विदेशी पर्यटकों की संख्या काफी रहेगी। सूत्रों का मानना है कि इस बार ॠ-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है जिस कारणमेले में भीड़ बढ़ने वाली है।

बाजरे की रोटी और कढ़ी का स्वाद

मेले में पर्यटक हरियाणा की बाजरे की रोटी और कढ़ी का भी भरपूर स्वाद चख सकेंगे। इस बार खाने के फूड कोर्ट भी संख्या की बढ़ाई गई है। अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में आप कई तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। इस बार यहां आने वाले टूरिस्ट मणिपुर की चाहाओ खीर और मेघालय की फ्रूटचाट के अलावा त्रिपुरा की भंगुई बिरयानी का स्वाद भी ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana CM on Budget : बजट क्रांतिकारी, हरियाणा का बजट भी इससे प्रेरणा लेकर बनाएंगे : मनोहर लाल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox