Junior Wrestling Asian Championship 2024 : टैक्सी ड्राइवर की बेटी ने जूनियर कुश्ती एशियन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

24
Junior Wrestling Asian Championship 2024
टैक्सी ड्राइवर की बेटी ने जूनियर कुश्ती एशियन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
  •  गांव लाठ की छोरी काजल ने विदेशी जमीन जॉर्डन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया
  • 16 साल की उम्र में 16 बार भारत केसरी का खिताब जीतने वाली काजल हमेशा खेल क्षेत्र में आगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Junior Wrestling Asian Championship 2024 : सोनीपत के गांव लाठ की बेटी काजल ने कुश्ती में परचम लहराते हुए विदेशी जमीन जॉर्डन में अपना लोहा मनवाया और एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। जूनियर कुश्ती एशियन चैंपियनशिप में खेलते हुए काजल लगातार मेडल जीतकर देश का मान बढ़ा रही है।

Junior Wrestling Asian Championship 2024: पिता खेती करने के साथ चलाते हैं टैक्सी भी

जानकारी के मुताबिक गर्ल्स 73 किलोग्राम वर्ग में काजल ने जॉर्डन में आयोजित प्रतियोगिता में मंगोलिया की पहलवान को करारी शिकस्त दी। घर पहुंचने पर काजल का जोरदार स्वागत हुआ है। काजल ने आपने चाचा से प्रेरणा लेते हुए 8वीं कलास से कुश्ती की शुरुआत की। बेहद साधारण परिवार से संबंध रखने वाली काजल का पिता एक टैक्सी ड्राइवर है। अपनी बेटी को ओलंपिक तक पहुंचने के लिए खेती के साथ-साथ दिन-रात टैक्सी चलाते हैं।

काजल का सपना ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने का

16 साल की उम्र में 16 बार भारत केसरी का खिताब जीतने वाली काजल हमेशा खेल क्षेत्र में आगे रही है। इतना ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी उनके मैडलों की बहुत संख्या है। काजल की इस उपलब्धि पर परिवार के साथ साथ खेल प्रेमियों में भी ख़ुशी का माहौल है। काजल का सपना ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने का है उसके लिए वह दिन-रात मेहनत कर रही है और काजल की डाइट के लिए उसका पूरा परिवार दिन रात मेहनत कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Sirsa MP Kumari Selja : प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर करें काम :  कुमारी सैलजा

यह भी पढ़ें : Storyteller Pradeep Mishra : राधा रानी के खिलाफ बोलने वाले कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर मांगी माफी