होम / Teacher Transfer : हरियाणा में 28,583 शिक्षकों के तबादले

Teacher Transfer : हरियाणा में 28,583 शिक्षकों के तबादले

• LAST UPDATED : August 29, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (28583 Teachers Transferred In Haryana): हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव की प्रक्रिया पूरी कर 28,583 शिक्षकों के तबादला आदेश जारी कर दिए हैं।

आपको जानकारी दे दें कि केवल 3% शिक्षक ही ऐसे हैं, जिनके तबादला आदेश जारी नहीं किए गए। इन तबादलों में प्रिंसिपल, हेड मास्टर, एलीमेंट्री स्कूल हेडमास्टर (ईएसएचएम), पीजीटी और टीजीटी शामिल हैं। सभी शिक्षकों को अगले 7 दिनों में कार्यभार ग्रहण करना होगा। इसके बाद जल्द ही जेबीटी की ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Teacher Transfer : 29464 शिक्षकों ने किया था आवेदन

बता दें कि तबादलों के लिए 29,464 शिक्षकों द्वारा आवेदन किया गया था, जिसमें से 28,583 शिक्षकों के तबादले किए गए हैं। सेकेंडरी शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अंशज सिंह का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते ड्राइव पूरी करने में समय लगा, लेकिन विभाग की ओर से अब अधिकतर शिक्षकों को उनकी पसंद के मुताबिक स्कूल आवंटित किए गए हैं।

तबादला प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता : अंशज सिंह

सेकेंडरी शिक्षा विभाग, निदेशक, डॉ. अंशज सिंह का कहना है कि तबादला प्रक्रिया पारदर्शिता और निष्पक्षता से पूरी तरह से की गई है, अगर किसी भी शिक्षक की कोई शिकायत है तो वो हेल्पलाइन नंबर 01725049801 या सुगम पोर्टल के जरिये विभाग से संपर्क करे।

यह भी पढ़ें : Noida Twin Tower : बिल्डिंग तो ध्वस्त, लेकिन सांस के रोगियों और पर्यावरण को नुकसान

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox