होम / Telangana News : शिविर में नलबंदी करवाने पर इतनी महिलाओं ने तोड़ा दम

Telangana News : शिविर में नलबंदी करवाने पर इतनी महिलाओं ने तोड़ा दम

• LAST UPDATED : August 31, 2022

इंडिया न्यूज, Telangana News (Four Women Die Of Complications After Laparoscopy In Telangana): तेलंगाना के जिला रंगा रेड्डी के एक सरकारी अस्पताल में बीते पांच दिनों में चार महिलाओं की मौत हो चुकी है। मौत भी केवल इसलिए हुई कि इन महिलाओं ने शिविर में नलबंदी करवाई थी।

बता दें कि 9 महिलाओं की हालत भी खराब हुई है। जानकारी के अनुसार पांच दिन पहले डबल पंचर लैप्रोस्कोपी (डीपीएल) शिविर में कुछ महिलाओं ने नलबंदी करवाई थी, लेकिन नलबंदी करवाने के बाद कुछ महिलाओं की मौत हो गई।

डीपीएल एक महिला नलबंदी कार्यक्रम

बता दें कि डीपीएल एक महिला नलबंदी कार्यक्रम है। राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने जानकारी देते हुए कहा कि शिविर 25 अगस्त को रंगा रेड्डी जिले के इब्राहिमपट्टनम के सरकारी अस्पताल में लगाया था जहां पर 34 महिलाओं की सर्जरी की गई थी। इस मामले में पहले दो महिलाओं की मौत हुई थी। सोमवार शाम को फिर दो अन्य महिलाओं ने दम तोड़ दिया।

आर्गन फेल होने से महिलाओं की मौत!

बताया जा रहा है कि महिलाओं की मौत आर्गन फेल होने के कारण हुई है। जिन महिलाओं की सर्जरी हुई थी, उनकी उम्र महज 22 से 36 वर्ष की थी। जिनकी नलबंदी की गई थी, उनमें अधिकतर आदिवासी समुदाय से हैं।

मृतकों के परिजनों को सरकार देगी 5-5 लाख

राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और एक-एक मकान देने की घोषणा की है। सरकार मृतकों के बच्चों की पढ़ाई का भी ध्यान रखेगी।

सर्जरी करने वाले डॉक्टर का लाइसेंस वापस

जिस अस्पताल में सर्जरी की गई थी, उसके डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है। सर्जरी करने वाले डॉक्टर का लाइसेंस अस्थायी रूप से वापस ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Sonali Murder Case : हरियाणा पहुंची गोवा पुलिस टीम, जुटाएगी साक्ष्य

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox