Devotees Burnt Alive in Nuh : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जिंदा जले

209
  • मथूरा-वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु

  • 25 से ज्यादा लोग झुलस गए

  • पंजाब और चंडीगढ़ के निवासी थे बस में सवार

India News (इंडिया न्यूज), Devotees Burnt Alive in Nuh : हरियाणा के जिला नूंह में शुक्रवार की देर रात को एक बड़ा हादसा हो गया जिसने कई लोगों की जान ले ली। जी हां, यहां कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर नूंह के तावड़ू से गुजर रही श्रद्धालुओं से भरी बस में भयंकर आग लग गई।

जैसे ही बस में आग लगी तो भरी बस में चीख पुकार शुरू हो गई। लेकिन कुछ ही पलों में पूरी बस आग की लपटों से घिर गई। इस कारण बस में सवार 10 श्रद्धालु जिंदा जल गए, जबकि 25 से ज्यादा लोग झुलस गए। मालूम हुआ है कि हादसे में जो लोग शिकार हुए हैं वे पंजाब और चंडीगढ़ के निवासी हैं जो मथुरा-वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे।

Devotees Burnt Alive in Nuh : मृतकों की नहीं हुई पहचान

जानकारी के अनुसार टूरिस्ट बस किराए पर लेकर 60 श्रद्धालु मथुरा और वृंदावन दर्शन करने गए थे और दर्शन कर वापसी कर रहे थे। चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन तब तक अनेक लोग आग की चपेट में आ चुके थे। हादसे में 10 लोग मारे गए हैं जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

देर रात डेढ़ बजे बस हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शी सरोज पुंज और पूनम के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की रात जब हम सभी लोग दर्शन करके लौट रहे थे कि अचानक देर रात लगभग डेढ़ बजे बस में आग लग गई। वे आगे की सीट पर बैठी थीं और किसी तरह गांव के लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर निकलीं। लेकिन इस हादसे ने 10 लोगों की जान ले ली।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ट्वीट कर जताया शोक

सीएम नायब सैनी ने ट्वीट कर गहरा शोक जताया और कहा कि तावडू में केएमपी हाइवे पर श्रद्धालुओं की बस में आग लगने की दुर्घटना बेहद आहत करने वाली है। नल्हड़ के मेडिकल कॉलेज में घायलों का उचित उपचार किया जा रहा है।

प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और जरूरत के मुताबिक घायल श्रद्धालुओं को और बेहतर से बेहतर इलाज की व्यवस्था सरकार कर रही है। इस दु:खद हादसे में जिन श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई है उनके प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शान्ति

यह भी पढ़ें : Massive Accident in MP : बोलेरो खड़े ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : Missing Young Man Dead Body Found : तीसरे दिन पुल के पास मिला लापता सूरज का शव, घर का था इकलौता वारिस