होम / Abuse Of Minors To Increase Followers : नाबालिग बच्चों से अश्लील बातें कहलवाकर वीडियो बनाने और इंस्टाग्राम पर अपलोड करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Abuse Of Minors To Increase Followers : नाबालिग बच्चों से अश्लील बातें कहलवाकर वीडियो बनाने और इंस्टाग्राम पर अपलोड करने वाला आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 14, 2024
  • इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रमोट करने और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए करता था नाबलिग बच्चों का इस्तेमाल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Abuse Of Minors To Increase Followers : फरीदाबाद में एक युवक द्वारा नाबालिग बच्चों से अश्लील बातें कहलवाकर वीडियो बनाने और उन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड करने का मामला है। साइबर थाना एनआईटी की टीम ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि बाल अधिकार आयोग से मिली शिकायत के आधार पर बाद पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

Abuse Of Minors To Increase Followers : आरोपी करन सोशल मीडिया पर बनाता है रील

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता यशपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी करन एनआईटी फरीदाबाद का रहने वाला है। साइबर पुलिस टीम ने उसके घर पर छापा मारकर उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसके खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली से मिली शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही थी। पुलिस के मुताबिक आरोपी करन सोशल मीडिया पर रील बनाता है। पूछताछ के दौरान वारदात में उपयोग किए गए फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

नाबालिग बच्चों से अश्लील बातें कहलवाकर वीडियो बनाईं

आरोपी को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। आरोपी करन ने 8-14 वर्ष के नाबालिग बच्चों से अश्लील बातें कहलवाकर वीडियो बनाईं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रमोट करने और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए रील अपलोड की। फरीदाबाद पुलिस ने माता-पिता और अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों पर विशेष ध्यान रखें ताकि उन्हें साइबर क्राइम से संबंधित अपराधों से दूर रखा जा सके।

यह भी पढ़ें : Prisoner Suicide : जिला कारागार में कैदी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें : Car Fire : सोनीपत में चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचा चालक

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox