होम / Anil Vij’s Statement On Budget : जो बज़ट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई : अनिल विज

Anil Vij’s Statement On Budget : जो बज़ट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई : अनिल विज

• LAST UPDATED : July 24, 2024
  • बज़ट में शिक्षा के लिए, कौशल विकास के लिए, रोजगार देने के लिए जोर दिया गया
  • इस बजट से 2047 के विकसित भारत की मजबूत ईमारत बनेगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij’s Statement On Budget : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश किए गए बज़ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “जो बज़ट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई है”। विज आज मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि “उन्हें मालूम है कुछ लोग शोर मचा रहे है लेकिन मकान की नींव किसी को नज़र नहीं आती। उन्होंने कहा कि बज़ट में शिक्षा के लिए, कौशल विकास के लिए, रोजगार देने के लिए जोर दिया गया है और इसी से ही 2047 के विकसित भारत की मजबूत ईमारत बनेगी।

Anil Vij’s Statement On Budget : राहुल पहले बज़ट पढ़ तो ले, फिर बोले

वही, बज़ट पर राहुल गांधी ने कहा है कि ये बजट कुर्सी बचाव बज़ट है, इस पर विज ने कहा कि राहुल पहले बज़ट पढ़ तो ले, फिर बोले। इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र की कॉपी है, इस पर विज ने कहा कि खड़गे जी को तो इस बात से खुश होना चाहिए।

ये राष्ट्रीय बज़ट है और हरियाणा का इसमें पूरा ध्यान रखा

हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट पर कहा है कि हरियाणा को इस बज़ट में पूरी तरह से नज़रअंदाज़ किया गया है, इस पर विज ने कहा कि “ये राष्ट्रीय बज़ट है और हरियाणा का इसमें पूरा ध्यान रखा जाता है और जब जरूरत होती है तो बाते मानी भी जाती है और हमें फक्र होना चाहिए कि वित्त मंत्री जिस समय बज़ट पेश कर रही थी तो उस समय हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिल्कुल उनके पीछे बैठे थे, मतलब हमारी पहुंच वहां तक हो गई है और जब कुछ जरूरत पड़ी तो वहां से ला सकते है”।

हुड्डा के बयान पर पलटवार

भाजपा ने “नॉन स्टॉप हरियाणा” के नारे पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड़्डा ने तंज कसा है और कहा है कि भाजपा को “नॉन स्टॉप हरियाणा” के नारे की जगह “फुल स्टॉप हरियाणा” कहना चाहिए इस पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि “ये नकारत्मक विचार की पराकाष्ठा है कोई भी हरियाणा का व्यक्ति ये शब्द सोच भी कैसे सकता है कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग जाए।

उन्होंने हुड़्डा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि “क्या तुम हरियाणा की बर्बादी देखते हो हर समय, तुम हरियाणा को खत्म करना चाहते हो। विज ने कहा कि कोई भी हरियाणा का व्यक्ति ये नहीं सोच सकता कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग जाए। विज ने कहा कि ये बिल्कुल नकारत्मक सोच के व्यक्ति है ये उनके दिमाग़ की उपज है।

यह भी पढ़ें : Assembly Elections 2024 को लेकर भाजपा की विशेष तैयारी, भाजपा के एससी नेता करेंगे प्रदेश भर में प्रवास

यह भी पढ़ें : Cleanliness Fortnight In Panipat : मंत्री महिपाल ढांडा ने पानीपत के शिमला मौलाना में किया स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox