होम / Captive Sikhs : पांव व हाथों में बेड़ियां डालकर सिख समुदाय के लोगों ने निकाला रोष मार्च

Captive Sikhs : पांव व हाथों में बेड़ियां डालकर सिख समुदाय के लोगों ने निकाला रोष मार्च

• LAST UPDATED : February 6, 2023

इशिका ठाकुर, Haryana (Captive Sikhs) : लंबे समय से जेल में बंद और अपनी सजाएं पूरी कर चुके बंदी सिखों की रिहाई को लेकर प्रदेश ही देशभर में तूल पकड़ता नजर आ रहा है। कई बार अलग-अलग सिख जत्थेबंदियों की तरफ से बंदी सिखों की रिहाई को लेकर केंद्र सरकार के पास कई मांग पत्र भेजे जा चुके हैं और कई मार्च भी निकाले जा चुके हैं, लेकिन बंदी सिखों की रिहाई को लेकर केंद्र ने इसको लेकर अपना कोई फैसला स्पष्ट नहीं किया।

हालांकि कुछ समय पहले केंद्र सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें वार्षिक प्रकाश पर्व और बंदी सिखों को रिहा करने का फैसला दिया गया था, लेकिन अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ, जिसके बाद बंदी सिखों की रिहाई को लेकर अलग-अलग सिख जत्थेबंदियां अपने-अपने तरीके से मांग करती दिखाई के रही हैं, जिसके चलते एक बार फिर सिख बंदियों की रिहाई के लिए मोहाली में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग लगातार बड़ी संख्या में धरने का समर्थन करने के लिए पहुंच रहे है।

मोहाली में लगातार चल रहा प्रदर्शन

बंदी सिखों की रिहाई को लेकर मोहाली में चल रहे प्रदर्शन को अपना समर्थन देने के लिए करनाल में भी बंदी सिखों की रिहाई को लेकर रोष प्रदर्शन करते हुए रोष मार्च निकाला गया। जिसमें सिख समुदाय के लोगों का एक बड़ा जत्था पांव व हाथों में बेड़ियां डालकर रोष मार्च करते हुए मोहाली के लिए पैदल रवाना हुआ। प्रदर्शन में भाग लेने वाले सैकड़ों सिख समुदाय के लोगों ने केंद्र सरकार से बंदी सिखों की रिहाई के लिए मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की।

रोषमार्च से पूर्व सिख समुदाय के लोग सुबह से ही गुरुद्वारा श्री डेरा कारसेवा में एकत्रित होना शुरू हुए और इसके बाद हाथों पांव में बेडियां डालकर रोष मार्च निकालते हुए मोहाली के लिए रवाना हुए। मोहाली में सिख बंदियों की रिहाई के लिए वाईपीएस चौक पर पिछले एक महीने से पक्का मोर्चा चल रहा है। जिसे समर्थन देने के लिए करनाल से रवाना हुआ जत्था मोहाली में धरने में शामिल होगा।

ये भी पढ़ें:  Big Mishap in Hisar : गीजर गैस लीक होने से दो मासूम भाईयों की मौत

ये भी पढ़ें: Earthquake in Syria and Turkey : सीरिया और तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, 187 की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox