प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Assembly Elections : हरियाणा-उत्तर प्रदेश सीमा से सटे नाके होंगे सीसीटीवी कैमरों से लैस

  • एफएसटी व एसएसटी टीमों को 24 घंटे ड्यूटी देने व चुनाव के मद्देनजर अवैध कैश व लीकर पर रखनी होगी निगरानी
  • शराब के ठेकों पर स्टॉक और कैश पर निगरानी रखने की विशेष जरूरत
  • अधिकारियों को कैश व लीकर का टारगेट रखकर कार्य करने व सीजर की रिपोर्ट निश्चित समय अवधि में देने के दिए निर्देश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections : विधानसभा के चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शिता पूर्वक कराने को लेकर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बुधवार को पर्यटन केंद्र स्काई लार्क में उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे जिले के पुलिस अधिकारियों व जिले के पुलिस विभाग, कराधान एवं जीएसटी विभाग के अधिकारियों के साथ कोर्डिनेशन कमेटी की बैठक की और दोनों प्रदेशों के अधिकारियों को समन्वय स्थापित करके चुनावी डयूटी निर्वहन करने व पैट्रोलिंग की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों से चुनाव के संदर्भ में सुझाव भी मांगे। उन्होंने अधिकारियों को कैश व लीकर का टारगेट रखकर कार्य करने व सीजर की रिपोर्ट निश्चित समय अवधि में देने के निर्देश दिए।

Haryana Assembly Elections : चुनाव के दौरान और निगरानी बरतने की आवश्यकता

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमा के साथ स्टे क्षेत्र पर चुनाव के दौरान और निगरानी बरतने की आवश्यकता है। सीमा के पार लगाये गए दोनों नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, एफएसटी व एसएसटी की टीमों को 24 घंटे ड्यूटी देने व चुनाव के मद्देनजर विशेष तौर पर कैश व लीकर पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार दहिया ने बताया कि चुनाव को निष्पक्ष कराने को लेकर सीमा से सटे गांव में बैंकों में हो रहे पैसे के लेन देन को लेकर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि वे  बैंकरर्ज की मीटिंग ले चुके है व भारत चुनाव आयोग की गाइडलाइन से अवगत करवा चुके है। उपायुक्त ने कहा कि चुनाव की इस अवधि में खासतौर पर शराब के ठेकों पर स्टॉक  और कैश पर निगरानी रखने की विशेष जरूरत है।

चुनाव में पैसे की रहती है अहम भूमिका

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव में पैसे की अहम भूमिका रहती है इस पर ओर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। भारतीय चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार एफएसटी व एसएसटी टीमों को जांच में ओर तेजी लानी होगी और इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि किसी व्यक्ति को परेशानी न हो। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि समालखा विधानसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ा क्षेत्र है जहां पर हो रही गतिविधियों पर ओर ध्यान देना होगा।

बागपत व शामली से आने वाले वाहनों पर ओर चौकसी बरतने की आवश्यकता है। राणा माजरा, गढ़ी बैसिक व कई अन्य क्षेत्रों पर दिन व रात्रि के वक्त ओर ध्यान देना होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए खासतौर पर मतदाताओं को जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने डीईटीसी व जीएसटी से जुड़े अधिकारी को निर्देश दिए कि वे चुनाव पर और ध्यान दें व कैश व लीकर के जो भी मामले आते है उन्हें सीज कर तुरंत रिपोर्ट करे।

चुनाव के दौरान फसल को मंडियों मे लाने का प्रयास करेंगे

बैठक में शामली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने सुझाव दिए व अधिकारियों से अपील की कि जो किसान फसल की बिजाई कर चुके है वे चुनाव के दौरान फसल को मंडियों मे लाने का प्रयास करेंगे, इस पर कोई इश्यू न बने इस पर और ध्यान देना होगा। उपायुक्त ने हर संभव मदद के उन्हें निर्देश दिए। इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ एवं नोडल अधिकारी नरेन्द्र पाल मलिक, एमडी शुगर मिल मनदीप सिंह, डीएसपी सतीश वत्स, डीईटीसी जीएसटी पुनित शर्मा, डीईटीसी एक्साइज बिजेन्द्र ढुल,निर्वाचन तहसीलदार सुदेश राणा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Biplab Kumar Deb roared at Congress : कांग्रेस ने विधानसभा में भेजने के लिए घोटालेबाजों और भू माफियाओं को टिकट दी

CM Saini Taunts Hooda : हुड्डा को सिर्फ अपनी और अपने परिवार की चिंता, 8 तारीख को जनता करेगी कांग्रेस का सूपड़ा साफ : मुख्यमंत्री

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

43 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago