CM Nayab Saini : मुख्यमंत्री ने 825 करोड़ रुपए के कार्यों को दी मंजूरी

18
CM Nayab Saini
मुख्यमंत्री ने 825 करोड़ रुपए के कार्यों को दी मंजूरी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कल देर सायं आयोजित एचपीडब्ल्यूपीसी की अध्यक्षता की तथा लगभग 825 करोड़ रुपये के कार्यों को मंजूरी दी। बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा, ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, विकास एवं पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस बैठक में अंबाला में पुलिस कर्मियों के लिए लगभग 19 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 96 आवासों के टेंडर को अंतिम मंजूरी दी गई। इसके अलावा, भिवानी जिले के गांव खरखड़ी में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र में 9.47 करोड़ रुपये तथा इसी विश्वविद्यालय के करनाल में 358 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों को मंजूरी दी गई।

इसी प्रकार, करनाल में 10.58 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले आवासों के निर्माण कार्य को भी मंजूरी दी गई। बैठक में बिजली विभाग में उच्च क्षमता वाले कंडक्टर को बदलने के लिए 111 करोड़ रुपये, फरीदाबाद जिले के गांव धौज में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए 19.32 करोड़ रुपये, कैथल जिले के गांव ढांड में जलापूर्ति क्षमता के उन्नयन के लिए 28.60 करोड़ रुपये, रेवाड़ी जिले में सादुलपुर रेलवे लाइन पर 2 लेन आरओबी के निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपये, पानीपत जिले में पानीपत-डाहर रोड को 4 लेन बनाने के लिए 15.80 करोड़ रुपये तथा नारनौल ब्रांच से कृष्णावती नदी को रिचार्ज करने के लिए 41.50 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई।

इसके अलावा, कैथल जिले के गांव लदाना चक्कू में राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण के लिए 14.30 करोड़ रुपये, राजौंद में राजकीय महाविद्यालय के नए भवन के निर्माण के लिए 13.60 करोड़ रुपये तथा हिसार जिले के गांव दत्ता में राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण के लिए 17 करोड़ रुपये की लागत के कार्यों को भी मंजूरी दी गई। बैठक में कुरुक्षेत्र में एलएनजेपी अस्पताल परिसर में 32 करोड़ रुपये की लागत से 100 बिस्तरों वाले अतिरिक्त अस्पताल के निर्माण, पलवल हसनपुर सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए 12.15 करोड़ रुपये।

फतेहाबाद जिले में जाखल-धारसूल-भूना-पाबड़ा-सरसोद सड़क को चौड़ा करने एवं सुदृढ़ीकरण के लिए 21.11 करोड़ रुपये, कुरुक्षेत्र जिले में सहारनपुर-कुरुक्षेत्र सड़क के सुधार एवं अन्य कार्यों के लिए 16.40 करोड़ रुपये, असंध-राजौंद-कैथल-पटियाला सड़क की विशेष मरम्मत के लिए 16.60 करोड़ रुपये, तोशाम-बेहल-सोढ़ीवास सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए 12.50 करोड़ रुपये, हांसी-उमरा-सुल्तानपुर-कनवारी सड़क की विशेष मरम्मत के लिए 13.75 करोड़ रुपये तथा यमुनानगर-खजूरी-जठलाना सड़क के निर्माण कार्यों के लिए 23.62 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई। बैठक में मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव वी. उमाशंकर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : Remembering The Emergency : कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या कर देश में लोगों पर भारी जुल्म व अत्याचार किया : रामबिलास  शर्मा