होम / Rohtak News: भगवान ने किया चमत्कार! 6 दिन तक फंसा रहा दिल में खंजर फिर भी बच गई जान

Rohtak News: भगवान ने किया चमत्कार! 6 दिन तक फंसा रहा दिल में खंजर फिर भी बच गई जान

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana-Rohtak: यूँ ही डॉक्टरों को धरती पर भगवान नहीं कहा जात। ऐसा ही एक चमत्कार हरियाणा के रोहतक से सामने आया है। हरियाणा के रोहतक स्थित पीजीआई के डॉक्टरों ने एक दुर्लभ ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई है। दरअसल, सोनीपत के नाथूपुर गांव निवासी दिनेश को 16 अक्टूबर को PGI रेफर किया गया था हैरानी की बात यह है कि उस मरीज के दिल में चाकू धंसा हुआ था। झगड़े के चलते कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की और चाकू घोंप दिया। चाकू दिनेश के सीने में घुस गया, जो उसके दिल में धंस गया था। पीजीआई के कार्डियक सर्जरी विभाग में कार्डियक सर्जरी और एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टरों ने मौत के कगार पर पहुंच चुके मरीज को नई जिंदगी दी।

  • मरीज की गंभीर हालत
  • डॉकटर ने बताई मरीज की स्थति

मोदी-पुतिन ने मिलाया हाथ अमेरिका का हल होगा बुरा

मरीज की गंभीर हालत

दरअसल, 16 अक्टूबर की रात सोनीपत जिले के गांव नाथूपुर निवासी दिनेश को किसी ने आपसी रंजिश के दौरान चाकू मार दिया था। चाकू उसके सीने में जा फंसा और उस चाकू का हैंडल टूट गया। मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रात करीब 2 बजे पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए तुरंत कार्डियक सर्जरी विभाग को सूचित किया। डॉक्टरों ने जब मरीज की जांच की तो पता चला कि चाकू दिल के अंदर पूरी तरह से फंस गया है। लेकिन बिना हार माने डॉक्टरों ने कोशिश की और 6 दिन बाद उस चाकू को बाहर निकाल दिया।

Samadhan Camp: CM सैनी के आदेश पर हरियाणा में लगे समाधान शिविर, फतेहाबाद में क्यों रो पड़ी महिला?

डॉकटर ने बताई मरीज की स्थति

इसी बीच पीजीआई के निदेशक और सीनियर कार्डियक सर्जन डॉक्टर एसएस लोहचब ने जानकारी दी कि जब मरीज को ओटी में ले जाकर छाती खोलकर जांच की गई तो पता चला कि चाकू चौथे कॉस्टोकॉन्ड्रल जंक्शन से होते हुए दाएं फेफड़े, पेरीकार्डियम से होते हुए दाएं एट्रीयम में घुसा हुआ था। ऐसे में यदि चाकू को सीधा निकाल दिया जाता तो अत्यधिक रक्तस्राव होने के चलते मरीज की जान जा सकती थी।

Haryana Gogi Gang : CM सैनी के चेतावनी देने के बाद भी नहीं रुके अपराध, गोगी गैंग का फिर बढ़ा आतंक