HTML tutorial
होम / CM Nayab Saini: नायब सरकार अब परेड ग्राउंड नहीं बल्कि यहाँ लेगी शपथ, खट्टर की भी journey यहाँ से हुई थी शुरू

CM Nayab Saini: नायब सरकार अब परेड ग्राउंड नहीं बल्कि यहाँ लेगी शपथ, खट्टर की भी journey यहाँ से हुई थी शुरू

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर से अपना परचम लहरा दिया है। बीजेपी की जीत के बाद अब तैयारी चल रही है तो शपथ समारोह की। लगातार शपथ समारोह को लेकर कोई न कोई अपडेट आ रही है। तीन बार ऐसा हुआ की शपथ की तारिख बदल गई। वहीं अब शपथ समारोह की जगह भी बदल दी गई है। दरअसल, प्रदेश की नई नायब सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब परेड ग्राउंड में न होकर दशहरा ग्राउंड सेक्टर-5 में होगा।

खबर है कि अब दशहरा ग्राउंड में मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी सहित अन्य मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। खास बात यह है कि इसी ग्राउंड में साल 2014 में मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और अब प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ही नायब सैनी भी यहीं से ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था
  • इसी मैदान में हुआ था रावण का दहन

Congress Leader Resigns: चुनावी नतीजों में हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने क्यों छोड़ा पद, जानें वजह

50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

इस ग्राउंड की खासियत यह है कि इस ग्राउंड में लगभग 50-60 हजार लोग आराम से बेथ सकते हैं। दरअसल, भाजपा द्वारा पहले परेड ग्राउंड सेक्टर-5 को शपथ ग्रहण समारोह के लिए चुना गया था, लेकिन वहां पर लोगों के बैठने की व्यवस्था कम होने के चलते शपथ ग्रहण की जगह अब बदल दी गई है। अगर बात करें दशहरा ग्राउंड की तो यहाँ पर अच्छी खासी मात्रा में लोग बैठ सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि दशहरा ग्राउंड में लगभग 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

JP Nadda Statement: ‘इतनी दयनीय स्थिति में कांग्रेस पहुंच गई कि…, जेपी नड्डा का जबरदस्त पलटवार, खड़गे की हुई हालत खराब

इसी मैदान में हुआ था रावण का दहन

आपको बता दें, इसी ग्राउंड में शनिवार को भव्य दशहरा समारोह आयोजित किया गया था। रात लगभग आठ बजे आदर्श रामलीला कमेटी और माता मनसा देवी चैरिटेबल ट्रस्ट दशहरा कमेटी द्वारा सामान समेटना शुरू कर दिया गया था। इस ग्राउंड में पिछले कई दिनों से मेला भी चल रहा था, जिसमें बड़े-बड़े झूले भी लगे हुए थे। मेले की परमिशन अभी अगले 10 दिन तक थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया है। अब वान पर समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

Haryana Election : कांग्रेस को इतने प्रतिशत वोटों से…, और यहां से जीती हुई बाजी हारी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox