होम / Mohan Lal Badoli : मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना से प्रदेश के बुजुर्गों को मिल रहा तीर्थों के दर्शन का लाभ : मोहन लाल बड़ौली

Mohan Lal Badoli : मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना से प्रदेश के बुजुर्गों को मिल रहा तीर्थों के दर्शन का लाभ : मोहन लाल बड़ौली

• LAST UPDATED : July 27, 2024
  • बडौली ने हरी झण्डी दिखाकर सोनीपत से अयोध्या धाम के लिए 47 तीर्थ यात्रियों की बस को किया रवाना

  • कहा, योजना से प्रदेश के बुजुर्गों को मिल रहा लाभ, हैप्पी कार्ड योजना भी बन रही  वरदान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mohan Lal Badoli : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व राई से विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना प्रदेश के लाखों बुजुर्गों के लिए वरदान साबित हो रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह के मार्गदर्शन में इस योजना के तहत 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को विभिन्न तीर्थों की यात्रा करवाई जा रही है। अब तक बड़ी संख्या में बुजुर्ग इस योजना का लाभ लेकर तीर्थों के दर्शन कर चुके हैं। मोहन लाल बड़ौली शनिवार को सोनीपत से अयोध्या धाम के लिए 47 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों की बस को स्थानीय बस अड्डे से हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले उन्हें संबोधित कर रहे थे।

Mohan Lal Badoli : ये परिवार हो सकते हैं योजना में शामिल

उन्होंने कहा कि इस योजना की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है। इस योजना का अन्य प्रदेश भी अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत देश की सभ्यता और संस्कृति बड़ी समृद्ध है, जिसमें हजारों साल पुराने वे धार्मिक स्थल हैं, जिनकी पौराणिक मान्यता है। हर धार्मिक प्रवृत्ति का इंसान चाहता है कि उनको ऐसे स्थानों पर जाने का अवसर मिले। यही अवसर सरकार ने प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना में सरकार 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को नि:शुल्क तीर्थ यात्रा करवा रही है। इस योजना में वे परिवार आते हैं, जिनकी वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए तक या इससे कम है।

योजना से श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान

उन्होंने कहा कि इस योजना से श्रद्धालुओं की आस्था को भी सम्मान मिल रहा है। बुजुर्ग लोगों को धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाई जा रही है। योजना का लाभ लेने के लिए इच्छुक श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। इस दौरान श्रद्धालुओं को सूचना, जनसम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से एक-एक किट भी उपलब्ध करवाई गई। बस में अयोध्या के लिए 47 बुजुर्ग अयोध्या के लिए रवाना हुए। उन्होंने यहां हैप्पी कार्ड का भी जिक्र किया और कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने गरीब लोगों के उत्थान के लिए हैप्पी कार्ड योजना भी शुरू की है, जिसकी मदद से गरीब परिवार एक साल में एक हजार किलोमीटर तक मुफ्त में यात्रा कर सकेगा। यह योजना भी गरीबों के लिए वरदान बन रही है।

तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर मिलने पर बुजुर्गों ने जताया सरकार का आभार

बस में सवार होने के दौरान बुजुर्गों के चेहरों पर अलग ही खुशी दिखाई दी। आस्था का भाव लिए बुजुर्गों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह, प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन का आभार जताया। बस में सवार हुए बुजुर्ग विनोद गुप्ता, रणबीर सिंह, रामकंवार, रत्तन सिंह, सूरजमल, दयावती, सुमित्रा, संतोष, शीला, जयपाल, हवासिंह, अजीत सिंह तथा चांदराम ने सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीब हितैषी है, जो गरीबों को तीर्थ यात्रा करवा रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार अपने खर्च पर अयोध्या नहीं भेजती तो उनको पूरी जिंदगी अयोध्या में जाकर रामलला के दर्शन करने का मौका नहीं मिलता। उनके परिवार में आय के इतने साधन नहीं है।

यह भी पढ़ें : Birender Singh Attacks BJP : भाजपा से 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदाता जा चुके : बीरेंद्र सिंह

यह भी पढ़ें : Haryana BJP : प्रदेश की भाजपा ने बदले अपने जिलाध्यक्ष और प्रभारी, देर रात लिया बड़ा फेरबदल

यह भी पढ़ें : Sunita Kejriwal आज और कल हरियाणा दौरे पर रहेंगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Weather Alert: हरियाणा में कब तक सक्रिय रहेगा मानसून, जानें बारिश का अपडेट
Haryana Election 2024: चुनाव के बीच Congress को 440 वॉल्ट का झटका, कई दिग्गजों ने पार्टी को कहा Tata – By By
Haryana Assembly Election 2024: प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पार्टी नेताओं के इस्तीफे पर कही ये बात, जानें यहां
Aaj Ka Rashifal 08 September 2024: खत्म होगा लाइफ का स्ट्रगल, मिलेगा मेहनत का फल, पढ़ें आज का राशिफल
Haryana Election 2024: Congress-AAP के बीच गठबंधन को लेकर बगावत पर उतरा ये नेता, दे दिया बड़ा बयान
Arvind Kejriwal: ‘आपका बेटा शेर है और PM मोदी…’, सुनीता केजरीवाल ने अरविंद केजरीवाल को लेकर दिया बड़ा बयान
Haryana Election 2024:’ उम्मीद पर तो दुनिया कायम है’, गठबंधन को लेकर अब भी आस लगाए बैठे हैं राघव चड्ढा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox