प्रदेश की बड़ी खबरें

Tiranga Yatra : जिन शहीदों की बदौलत देश आजाद हुआ उन्हें पूरा देश करता नमन : मूल चंद शर्मा

  • पुलिस विभाग ने निकाली तिरंगा यात्रा, नगर की संस्थाओं और शहरियों ने किया भव्य स्वागत

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Tiranga Yatra : तिरंगे का मान बढ़ाने को लेकर पुलिस विभाग व स्कूली बच्चों द्वारा बुधवार को दोपहर बाद भव्य तिरंगा यात्रा का लाल बत्ती चौक (पानीपत) पर आयोजन किया गया।  तिरंगा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने भाग लिया।  मुख्य अतिथि का उपायुक्त डॉ.वीरेंद्र कुमार दहिया व पुलिस अधीक्षक अजीत शेखावत ने बुके देकर स्वागत किया। यह तिरंगा यात्रा लाल बत्ती से प्रारंभ होकर मुख्य बाजारों से होती हुई जिला सचिवालय स्थित शहीद  स्मारक पर संपन्न हुई जहां मंत्री ने शहीद स्मारक पर शहीदों को नमन कर पुष्प अर्पित किए।

Tiranga Yatra : तिरंगा हमारी पहचान

मंत्री ने कहा कि यह तिरंगा यात्रा पूरे प्रदेश के कोने-कोने में निकाली गई। जब बटवारा हुआ तो लोगों ने इस तिरंगे को लडा़ई लडक़र मुकाम पर रखा। हम उन शहीदों को नमन करते जिनके कारण यह देश आजाद हुआ। तिरंगे के कारण सब सुरक्षित हैं। तिरंगा हमारी पहचान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि जिस लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नायब सिंह कार्य कर रहे हैं उसे हम सब ने मिलकर पुरा करना है यह संकल्प लेकर हम कार्य कर रहे हैं। मंत्री ने इस तिरंगा यात्रा के सफल आयोजन के लिए पुलिस विभाग व प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम उन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जिनके कारण देश आजाद हुआ।

हमारा राष्ट्रीय ध्वज देश की एकता, प्रगति और शान्ति का प्रतीक है। राष्ट्रीय ध्वज की ऊपरी पट्टी में केसरिया रंग है जो साहस, त्याग और बलिदान का प्रतीक है। बीच में स्थित सफेद पट्टी शांति और सच्चाई का प्रतीक है। हरी पट्टी उर्वरता, वृद्धि और भूमि की पवित्रता को दर्शाता है।

शहीदों की कुर्बानी को हमें नहीं भूलना चाहिए

उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने कहा कि युवाओं को तिरंगे के इतिहास को जानना चाहिये। कितनी कुर्बानियों व कठिन प्रयासों के बाद हमें अपना राष्ट्रीय ध्वज लहराने का अवसर मिला है। उन्हे अपने पूर्वजों की कुर्बानियों को याद रखते हुए तिरंगे की गरिमा को बनाए रखने का आम व्यक्ति से आह्वान किया।  पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी को हमें नहीं भूलना चाहिए।

वतन पर जान देने वाले हमेशा देश की जनता के लिए प्रेरणा होते हैं।  यह तिरंगा यात्रा जब मुख्य बाजारों से गुजरी तो यात्रा में भाग लेने वालों में विशेष उमंग उत्साह दिखाई दे रहा था। तिरंगा यात्री पूरे आकाश को देशभक्ति के नारों से सराबोर कर रहे थे। यह तिरंगा यात्रा मुख्य बाजारों से गुजरी। विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने उनका फूलों की वर्षा करके स्वागत किया। यह नजारा देखने लायक था।

पूरे बाजार को रंग बिरंगे गुब्बारों से सजाया

पूरे बाजार को रंग बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। तिरंगा यात्रा में मुख्य अतिथि मूलचंद शर्मा उपयुक्त डॉ वीरेंद्र कुमार दहिया, पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत हाथों में तिरंगा लेकर मुख्य बाजारों से गुजर रहे थे तो यह नजारा आकर्षण का केंद्र था। लोग जगह स्वागत कर रहे थे बड़े-बड़े बैनर पर देशभक्ति की लगी स्लोगन मुख्य अतिथि का स्वागत कर रही थी।

पुलिस विभाग के जवान तिरंगा लेकर के मुख्य अतिथि के आगे आगे चल रहे थे।  पूरे शहर में नजारा देखने लायक था। तिरंगा यात्रा में पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सैनी, संदीप, राजबीर, जसविंद्र सिंह, सतीश कुमार वत्स के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी राकेश बूरा, संदीप जिंदल एडवोकेट, रविंद्र सैनी, गौरव लिखा, अनिल मदान कृष्ण, सुशील, विकास सोनी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Independence Day 2024 : भारत की खूबसूरती इसकी वैचारिक अभिव्यक्ति और विविधता : श्री श्री रवि शंकर 

Khatkar Toll पर चल रहे किसानों का धरना 17 अगस्त तक स्थगित

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें…

6 mins ago

Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Singh Hooda : इंडोनेशिया में गए युवकों को वहां…

11 mins ago

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए…

22 mins ago

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

47 mins ago

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख…

1 hour ago