Congress Factionalism : कांग्रेस में टिकटों की मारामारी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही

33
Congress Factionalism
कांग्रेस में टिकटों की मारामारी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही
  • चुनाव में उतरने से पहले टिकट की जंग जीतने को लेकर लगने लगे आरोप प्रत्यारोप
  • एसआरके का तर्क: चुनाव में विपक्ष के हाथ लगेगा मुददा, इसलिए टिकट न दी जाए

India News (इंडिया न्यूज), Congress Factionalism : कांग्रेस में टिकटों की मारामारी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। माना जा रहा है कि हाईकमान हरियाणा से मिले नामों पर लगातार विचार कर रहा है, मगर हर बार कोई न कोई नया पेच मामले का फंसा रहता है। कांग्रेस आलाकमान छह बैठकों के बाद भी टिकटों को फाइनल नहीं कर पा रही। इतना ही नहीं, अब अपनी ही पार्टी के लोग उम्मीदवारों का कच्चा चिठ्‌ठा खोलने लगे हैं। माना जा रहा है कि अभी टिकट आवंटन में दो से तीन का समय और लग सकता है।

भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व एसआरके गुट के बीच टिकटों की लड़ाई जारी

भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व एसआरके गुट के बीच टिकटों की लड़ाई जारी है। अब नया पेच फंसा है भिवानी महेंद्रगढ़ को लेकर। हुड्‌डा गुट श्रुति की टिकट कटवाकर एक तीर से तीन शिकार करना चाहता है। मगर काफी प्रयास के बाद भी अभी तक राव दान का नाम फाइनल नहीं हो पाया।

भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से तीन सीटें प्रभावित हो रही हैं। अगर श्रुति को टिकट नहीं मिलती तो गुरुग्राम से राजब्बर की संभावना प्रबल हो जाएगी। इसके इलावा श्रुति का जाट कोटा फरीदाबाद ट्रांसफर हो सकता है जिसके बाद हुड्‌डा गुट करण सिंह दलाल की पैरवी मजबूती से करेगा।

भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट की दौड़ में शामिल रावदान के बेटे पर दर्ज मामलों को सीईसी के सामने रखा

अब बताया जा रहा है कि सीईसी की बैठक में भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट के दावेदारी कर रहे राव दान सिंह के बेटे पर लगे आरोपों का हवाला दिया गया है। तर्क दिया गया है कि अगर कांग्रेस ने ऐसे प्रत्याशी काे उम्मीदवार बनाया, जिसके परिवार के सदस्य पर आरोप लगे हैं तो चुनाव में विपक्ष के हाथ मुद्दा लग सकता है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि जहां कल तक रावदान सिंह को टिकट की दौड़ में काफी मजबूत माना जा रहा था, इस मामले के बाद वे कमजोर पड़ सकते हैं।

क्या है अक्षत राव का मामला

बताया जा रहा है कि आदर्श कोऑपरेटिव सोसायटी मामले में अक्षत राव का भी नाम सामने आया था। वे इस मामले में आरोपी भी थे। इसके अलावा एक मामला और भी था। आदर्श कोऑपरेटिव सोसायटी मामले में 366 करोड़़ की प्रॉपर्टी अटैच भी हुई थी। यह मामला इडी ने एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत दर्ज किया था।

कांग्रेस उम्मीदवार की फेक लिस्ट के बारे में ये बोले उदयभान

वहीं कल सोशल मीडिया पर वायरल कांग्रेस उम्मीदवार की फेक लिस्ट पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि ये लिस्ट पूरी तरह से फेक थी। उन्होंने कहा कि पता लगाएंगे कि आखिर षड्यंत्रकारी कौन है। सोशल मीडिया पर जारी सूची में कोई सच्चाई नहीं है

यह भी पढ़ें : INLD Candidate Secont List : इनेलो ने इन 3 सीटों से प्रत्याशी किए घोषित

यह भी पढ़ें : Registered Voters in Haryana : प्रदेश में रजिस्टर्ड मतदाताओं का आंकड़ा 2 करोड़ के पास

यह भी पढ़ें : Prisoner Vote : प्रदेश में 20 हजार कैदी नहीं डाल सकेंगे वोट