प्रदेश की बड़ी खबरें

Selja’s Mahendragarh Rally : अग्निवीर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़, नहीं मिलता शहीद का दर्जा भी : कुमारी सैलजा

  • शांतिप्रिय मतदाता वोट की चोट से भाजपा सरकार से लेगा बदला
  • मंहगाई की मार से महिलाएं परेशान, बढ़ते अपराध से प्रदेश में भय का माहौल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Selja’s Mahendragarh Rally : सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में आज बदलाव की बयार बह रही है, हरियाणा में सरकार भी बदलेगी और व्यवस्था भी बदलेगी। सरकार ने अग्निवीर के नाम पर युवाओं से मजाक किया है उनके भविष्य से खिलवाड़ किया है, अगर उनकी शहादत हो जाए तो सरकार उन्हें शहीद का दर्जा तक नहीं देती।

उधर महंगाई की मार से महिलाएं परेशान है, बेरोजगारी से अपराध बढ़ रहा है और अपराध से प्रदेश में भय का माहौल है, रंगदारी मांगी जा रही है, गोलियां चलाई जा रही है और सरेआम हत्याएं की जा रही है। भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल से परेशान प्रदेश की शांतिप्रिय जनता वोट की चोट से भाजपा सरकार से बदला लगी और उसे बाहर का रास्ता दिखाएगी।

Selja’s Mahendragarh Rally : उनके प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा गया

वे रविवार को नारनौल में कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान आयोजित सभा में उमड़े विशाल जनसमूह को संबोधित कर रही थी। उनके प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा गया। बुजुर्गो ने उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया। महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज, डा. राज सुदेश ममता, गीता, रेखा, किरण, मुुन्नीदेवी, मीरा ने उन्हें चुनरी पहनाकर सम्मानित किया तो राम सिंह ने उन्हें उनके पिता चौ. दलबीर सिंह का विशाल चित्र भेंट किया। महिलाओं ने उन्हें फूलाहार पहनाया।

इस मौके पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर, कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शमशेर सिंह गोगी, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक जगजीत सिंह सांगवान, राज पाल सिंह पूर्व विधायक, महेंद्र सिंह, जगमाल सिंह डीपी, राव कमलबीर सिंह आदि मौजूद थे। इससे पूर्व पूर्व आईपीएस सुभाष यादव ने भी उनका स्वागत किया था।

प्रदेश में जिधर भी देखो बदलाव दिख रहा

कुमारी सैलजा ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में जिधर भी देखो बदलाव दिख रहा है। लोगों की इच्छा है कि कांग्रेस की सरकार आए। जनता ने भाजपा को दस साल का मौका दिया पर जनता को कुछ भी नहीं मिला, आज भाजपा के हाथ से बाजी निकल चुकी है और हारी हुई बाजी नहीं जीत सकती। उन्होंने कहा कि महंगाई को लेकर हर वर्ग के लोग परेशान हैं सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हो रही है उन्हें घर तक चलाने में कठिनाई हो रही है। आज युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है, रोजगार देने का वायदा किया था पर भाजपा देने के बजाए छीनने में लगी हुई है। सीएमआई की रिपोर्ट कहती है कि हरियाणा बेरोजगारी में देश में नंबर वन है।

गरीबों का भला करने के बजाए उन्हें और गरीब बनाने पर तुली

गरीबों को राशन नहीं रोजगार चाहिए, उन्होंने कहा कि केंद्र हर साल दो करोड़ नौकरी देता तो प्रदेश के युवाओं को भी नौकरी मिलती, प्रदेश में दो लाख पद खाली पड़े है, बैकलॉग पूरा नहीं किया गया, एससी और बीसी बैकलॉग की यही हालत है, एचकेआरएन के तहत कर्मचारी रखकर उनका मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण किया जा रहा है, समान काम समान वेतन का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। सरकारी स्कूल बंद किए जा रहे है, गरीबों के बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीना जा रहा है, एससी-बीसी वर्ग की छात्रवृत्ति नहीं दी जा रही है। सरकार गरीबों का भला करने के बजाए उन्हें और गरीब बनाने पर तुली है। गरीबों को राशन नहीं रोजगार चाहिए।

पेपर लीक में भाजपा सरकार ने बनाया एक रिकॉर्ड

कुमारी सैलजा ने कहा कि युवा प्रतियोगी परीक्षा के लिए दिन रात तैयारी करता है, 200-200 किमी दूर परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा देता है, सुबह परीक्षा देता है तो शाम को पता चलाता है कि पेपर लीक हो गया था परीक्षा रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार ने पेपर लीक में एक रिकार्ड बनाकर रख दिया है। युवाओं के साथ धोखा और विश्वासघात किया जा रहा है। दक्षिण हरियाणा से फौज में सबसे ज्यादा युवा आते हैै हर रण में यहां के वीर सपूतों ने बलिदान दिया है, माताएं बच्चों को देश की रक्षा के लिए फौज में भेजती है पर अग्निवीर के नाम पर सरकार ने मजाक किया है। राहुल गांधी ने संसद में यह मुद्दा उठाकर देश के सामने सच्चाई रखी थी।

हरियाणा जहां दूध दही का खाना वो बना अपराध और नशे को ठिकाना

उन्होंने कहा कि हरियाणा की पहचान है कि जहां पर दूध दही का खाना वह है हरियाणा पर आज हरियाणा अपराध और नशे का ठिकाना बना हुआ है। महिलाएं सुरक्षित नहीं है, उनका शोषण हो रहा है, उत्पीड़न हो रहा है, प्रदेश में रंगदारी की वारदातें बढ़ी है विरोध करने पर गोलियां बरसाई जा रही है, सरेआम हत्याएं हो रही है, प्रदेश का हर वर्ग दहशत में जी रहा है, पुलिस और सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। नारनौल क्षेत्र में 22 और 23 अगस्त को रंगदारी मामले में गोलियां चलाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शांति प्रिय जनता वोट की चोट से भाजपा सरकार से बदला लेगी।

नारनौल का नरक बनाकर रख दिया भाजपा सरकार ने

उन्होंने कहा कि नारनौल के हालात देखकर लगता है कि भाजपा सरकार ने उसे नरक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी है, नगर में चारो ओर सीवर का पानी बह रहा है, 34 करोड़ की राशि सीवर नाले के नाम पर खुर्दबुर्द कर दी गई काम पूरा नहीं हुआ। सीएम ने जो भी घोषणाएं की थी वे घोषणाओं तक ही सीमित रही। कोई शिक्षण संस्थान नहीं खोला गया, आईटीआई की घोषणा की गई उसकी जमीन तक का कोई पता नहीं है।

Dushyant’s Statement On Election Date : मुझे नहीं लगता चुनाव आयोग तारीख में कुछ बदलाव करेगा 

Congress United : कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर नहीं मचेगा घमासान, हुड्डा-सैलजा में बनी सहमति 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago