प्रदेश की बड़ी खबरें

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी

  • गांधी परिवार के मन में खोट, आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म
  • कांग्रेस पार्टी की परंपरा ही दलितों का अपमान करने की रही
  • देश में आरक्षण का सबसे बड़ा विरोधी है नेहरू-गांधी परिवार
  • भाजपा के रहते आरक्षण कभी खत्म नहीं हो सकता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Arjun Ram Meghwal : केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रोहतक में प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। इस दौरान उन्होंने आरक्षण खत्म करने के राहुल गांधी के बयान के पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के मन में खोट है, इसलिए रहाल राहुल गांधी आरक्षण को करना चाहते हैं। मेघवाल ने कुमारी सैलजा के अपमान को लेकर हुड्डा और हुड्डा समर्थकों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जिस प्रकार से अपमान किया है, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी।

Arjun Ram Meghwal : भाजपा किसी भी नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं करती

प्रेसवार्ता के दौरान अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा उनकी ही पार्टी की दलित नेता कुमारी सैलजा के विरुद्ध की गई अपमानजनक जातिगत टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की परंपरा ही दलितों का अपमान करने की रही है। भारतीय जनता पार्टी किसी भी नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं करती, न ही अपशब्दों के प्रयोग को बढ़ावा देती है।

जिस प्रकार भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का अपमान किया है, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी और कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। रोहतक के मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री के साथ पूर्व मंत्री लाल बनवारी लाल, पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष सत्य प्रकाश जरावता, मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, सहमीडिया प्रभारी शमशेर खरक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

आज राहुल गांधी ओबीसी हितैषी होने का दावा करते

मेघवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए बताया कि इंदिरा गांधी के कार्यकाल में मंडल कमीशन का विषय आया और उसे इंदिरा ने ठंडे बस्ते में डाल दिया। आज राहुल गांधी ओबीसी हितैषी होने का दावा करते हैं, लेकिन इंदिरा गांधी ने उस समय ओबीसी आरक्षण से संबंधित रिपोर्ट को लागू नहीं किया था।

अर्जुन राम मेघवाल ने आगे कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू की, तब राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने 2 घंटे से अधिक समय तक लोकसभा में ओबीसी आरक्षण के विरोध में भाषण दिया था। मेघवाल ने याद दिलाया कि एक समाचार पत्र को दिए गए साक्षात्कार में राजीव गांधी ने कहा था कि वह आरक्षण के माध्यम से देश में मंदबुद्धि लोगों को पैदा नहीं करना चाहते हैं।

नेहरू-गांधी परिवार के मन में आरक्षण के प्रति खोट

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि गांधी परिवार के मन में ही खोट है, और वो देश से आरक्षण को हटाना चाहते हैं जो उन्होंने अमेरिका में भी कहा। राहुल गांधी पर जोरदार हमला करते हुए श्री मेघवाल ने कहा कि वह हमें बदनाम कर रहे थे कि अगर 2024 के चुनाव में बीजेपी जीत गई तो, हम आरक्षण को हटा देंगे।आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से हमारे नेताओं के बयानों को तोड़ मरोड़ कर जनता के बीच में पहुंचाया गया और ओबीसी समाज में भय फैलाया गया। श्री मेघवाल ने कहा कि देश में यदि आरक्षण के खिलाफ कोई है तो वह गांधी-नेहरू परिवार है।

इंदिरा गांधी के समय कुचली गई थी संविधान की आत्मा

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आज राहुल गांधी संविधान में संशोधन की बात करते हैं, लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि संविधान में सबसे अधिक संशोधन इंदिरा गांधी के कार्यकाल में हुआ, जब संविधान की आत्मा को बदल दिया गया। उस समय उन्होंने एक ऐसा संशोधन कर दिया जिसके अंतर्गत राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, और स्पीकर के चुनाव को कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती। संविधान की प्रस्तावना में समाजवाद, और धर्मनिरपेक्षता शब्द संविधान निर्माताओं ने शामिल नहीं किए थे, लेकिन कांग्रेस ने संशोधन करके उसे भी बदल दिया। उस समय कांग्रेस ने संविधान की आत्मा को कुचल दिया था।

आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देगी भाजपा

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि जब संविधान पर चर्चा हो रही थी तब सदन में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ने अनुच्छेद-32 को हमारे संविधान की आत्मा बताया था, पर कांग्रेस ने बाबा साहेब का अपमान करते हुए उसे भी बदल दिया। श्री मेघवाल ने कहा कि संविधान का अपमान करना कांग्रेस की फितरत है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि भाजपा संविधान को न तो कभी समाप्त करेगी और न कभी समाप्त होने देगी। एससी, एसटी और ओबीसी का जो आरक्षण है वह हमेशा लागू रहेगा।

Panchkula Assembly : पंजाबी समाज का भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चंद गुप्ता को समर्थन

Anil Vij : खुद भ्रष्टाचार में डूबा आदमी अभी बेल पर हैं….यह कहीं डूब क्यों नहीं जाते ? जानिए विज ने किस पर कसा ये तंज

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द

कहा : हरियाणा में कांग्रेस सरकार महिलाओं को 2000, बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये…

1 hour ago

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

कांग्रेस के झूठे वादों पर मुख्यमंत्री सैनी का हमला, कहा-हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में वादों का…

2 hours ago

Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda : आपसी भाई-चारा, सर्व समाज का विकास, और देश…

2 hours ago

Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rules Are Ignored In Elections : नूंह विधानसभा चुनाव को लेकर…

3 hours ago