प्रदेश की बड़ी खबरें

Kumari Selja : बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को जो झटका दिया जा रहा है विस चुनाव में मतदाता भाजपा को उससे भी बड़ा झटका देंगे 

  • बिजली बिलों की आड़ में उपभोक्ताओं की जेब काटने में लगी है भाजपा सरकार
  • कहा-दस साल में एक भी बिजली संयंत्र तक नहीं लगा पाई भाजपा सरकार
  • गोरखपुर परमाणु बिजली संयंत्र की ओर गंभीरता से नहीं दिया ध्यान, सबसे महंगी बिजली हरियाणा में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja : सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बिजली बिलों की आड़ में उपभोक्ताओं की जेब काटने में लगी हुई है, आज तक इस सरकार ने अपने कार्यकाल में एक भी बिजली संयंत्र नहीं लगाया और जो पहले से लगे थे हुए वे भी बंद होते जा रहे है, बिजली उत्पादन बढ़ने के बजाए कम हो गया है, अडानी को खुश करने के लिए उनके बिजली संयंत्रों से महंगी दरों पर बिजली खरीदकर उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को जो झटका दिया जा रहा है विधानसभा चुनाव में मतदाता भाजपा सरकार को उससे भी बड़ा झटका देगी।

Kumari Selja : गलत बिजली बिल लोगों के गले की फांस बने

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि कभी एफएसए बढ़ा दिया जाता है कभी कोई चार्ज लगा कर बिजली दरों को मंहगा कर दिया गया है। उपभोक्ता  बढ़ी हुई बिजली दरों से परेशान है, इतना ही नहीं गलत बिजली बिल लोगों के गले की फांस बने हुए है। जिसे ठीक करवाने के लिए सुविधा शुल्क तक देना पड़ता हैद्ध उन्होंने कहा कि कई-कई सालों तक किसानों के ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं लगते। सरकार किसानों को चोर समझती है। तार कट के नाम पर किसानों के बिजली कनेक्शन काट देती है।

सरकार की कमजोर प्लानिंग

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के गांवों में जो लंबे लंबे कट लग रहे हैं। इतना ही नहीं शहरों में लंबे लंबे कट लगाए जा रहे है फिर भी सरकार दावा करती है कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं हैं। सरकार की कमजोर प्लानिंग की वजह से हरियाणा में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से महंगी बिजली खरीदने और महंगी बिजली खरीदकर पावर कट झेलने के कारण प्रदेश के व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए प्रदेश से उद्योगों के पलायन का एक मुख्य कारण बिजली है। जिसकी वजह से बेरोजगारी भी बढ़ रही है।

परमाणु बिजली संयंत्र की ओर कोई ध्यान नहीं दिया

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार न तो अपने पॉवर प्लांटों को ठीक करवाती है और न ही प्रदेश के लोगों को अच्छी बिजली मिले इसके लिए कोशिश कर रही है। भाजपा का कोई एक राज्य नहीं है, जहां 24 घंटे बिजली आती है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिला के गांव गोरखपुर में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने परमाणु बिजली संयंत्र का शिलान्यास किया था, पर भाजपा सरकार ने उसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया, ये भी नहीं पता ये संयंत्र कब चालू होगा। अगर समय पर यह चालू हो गया होता को प्रदेश को बिजली खरीदनी नहीं पड़ती बल्कि बेची जा सकती थी।

सिरसा में छतों पर नीचे तक लटकती तारों से कई हादसे हुए

बिजली संकट से जूझ रहे लाखों लोगों ने सौर ऊर्जा संयंत्र लगाए फिर भी प्रदेश में बिजली संकट बना हुआ है। इस सरकार ने शुरूआत में दावा किया था कि जिन घरों के ऊपर से बिजली की तारे जा रही है उन्हें हटाया जाएगा, उन्हें हटाना तो दूर तारों के नीचे आने वाले मकान मालिकों को नोटिस तक भेजे जा रहे है। सिरसा में छतों पर नीचे तक लटकती तारों से कई हादसे हुए, निगम ने तार हटाने के बजाए मकान मालिकों को नोटिस कर दिए थे। मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों- अरबों रुपये लगा दिए पर हालात पहले जैसे ही है। बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को जो झटका दिया जा रहा है इस विधानसभा चुनाव में मतदाता भाजपा सरकार को उससे भी बड़ा झटका देंगे।

Ranjit Chautala and Savitri Jindal Resigns : भाजपा को झटका, रणजीत चाैटाला और सावित्री जिंदल ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरेंगे

Nayab Saini Election Campaign : नायब सैनी ने कुरुक्षेत्र ज्योतिसर तीर्थ पर नमन कर किया चुनाव प्रचार अभियान का किया श्रीगणेश

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

44 seconds ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

14 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

41 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago