प्रदेश की बड़ी खबरें

Anil Vij’s Statement On MSP : राज्य सरकार ने साबित कर दिया कि सरकार किसानों के हित में कर रही है काम : अनिल विज

  • चढूनी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के फैसले का स्वागत किया है, ये भी बहुत ही बड़ी बात है
  • भूपेन्द्र सिंह हुड्डा केवल झूठ व बेईमानी की दुकान 
  • हुड्डा ने जिन खिलाड़ियों को इनाम नहीं दिए, उन खिलाड़ियों को इनाम खेल मंत्री बनने के बाद मैंने दिए 
  • भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में पूरी ताकत के साथ सरकार बनाएगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज़) Anil Vij’s Statement On MSP : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘पूरे देश में हरियाणा पहला राज्य बन गया है जहां पर अब सभी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही बडी बात है क्योंकि वर्तमान सरकार किसान हितैषी है और राज्य सरकार ने साबित कर दिया है कि सरकार किसानों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आबियाना (नहरी पानी के सिंचाई शुल्क) भी माफ किया है और हरियाणा की राजनीति में यह बहुत ही बड़ा कदम है। विज आज पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Anil Vij’s Statement On MSP : चढूनी ने मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया, ये भी बहुत बड़ी बात

किसान नेता गुरनाम चढूनी के सरकार के डर जाने को लेकर दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हर आदमी अपने-अपने नजरिए से सोचता है, चढूनी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के फैसले का स्वागत किया है, ये भी बहुत ही बड़ी बात है क्योंकि वर्तमान सरकार किसान हितैषी है और किसानों के लिए फैसले उठाती है तथा पहले भी बहुत से कदम उठाए हैं’’।

वर्तमान सरकार ने लाखों-करोडों रुपए के मुआवजे बांटे

उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अपने आपको किसान हितैषी बताते हैं और हमने उनकी सरकार के समय में दो-दो रुपए के मुआवजे बांटते हुए देखा है जबकि हमारी वर्तमान सरकार ने लाखों-करोडों रुपए के मुआवजे बांटे हैं। विज ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को झूठ व बेईमानी की दुकान बताते हुए कहा कि ‘आजकल ये (भूपेन्द्र सिंह हुडडा) झूठे वादे कर रहे हैं कि हम कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर देंगें।

उन्होंने सवाल खडा करते हुए कहा कि ठेकेदारी प्रथा किसने शुरू की, कर्मचारियों का शोषण किसने करवाया और किसने ठेके पर रखा। जबकि हमारी सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाया ताकि कर्मचारियों का शोषण न हों और ठेकेदारी के बिचौलियापन को खत्म करने के लिए यह प्रणाली लागू की है। उन्होंने कहा कि समय आने पर हम इनको पक्का करने के बारे में सोच रहे हैं।

हुड्डा ने इनाम नहीं दिए, खेल मंत्री बनने के बाद मैंने दिए

उन्होंने भूपेन्द्र सिंह हुडडा पर पुनः प्रहार करते हुए कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा खिलाड़ियों की बात करते हैं जब एशियाड खेलों में जो खिलाड़ी मेडल जीतकर आए थे, हुड्डा जी ने उनको इनाम नहीं दिए जबकि उन खिलाड़ियों को इनाम खेल मंत्री बनने के बाद मैंने दिए। इसलिए इनको कोई भी हक बोलने का नहीं है। ये सारा दिन लोगों को झूठ पिलाते हैं लेकिन हरियाणा की जनता इनकी वास्तविकता को जानती है।

सुरजेवाला की बात को कोई तवज्जो नहीं देता

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के पोस्टकार्ड के जरिए हरियाणा सरकार पर प्रहार करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘ये अच्छी बात है कि राजनीति में एक पोस्टमैन भी कार्ड खेलता है क्योंकि सुरजेवाला की बात को कोई सुनता नहीं है और उनकी बात को कोई तवज्जो नहीं देता है और अब वे पोस्टमैन बन गए हैं।

जब आदमी नीचे पडा होता है तो वह अपनी भाषा पर संयम नहीं रख सकता

महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को उद्धव ठाकरे द्वारा खटमल कहे जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि ‘‘पिटे हुए खिलाड़ियों का भाषा का स्तर गिर जाता है, क्योंकि जब आदमी नीचे पडा होता है तो वह अपनी भाषा पर संयम नहीं रख सकता, वहीं हाल उद्वव ठाकरे का है। ये राजनीति में पूरी तरह से पीट चुके हैं और हाय-तौबा इनकी मजबूरी है क्योंकि ये पीटे हुए मोहरे हैं।

UP Crime News : एक युवक ने अपनी प्रेमिका का सिर काटकर नहर में फेंक दिया

Doctor’s Negligence In Rewari : रेवाड़ी में निजी अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही, महिला का किया गलत ऑपरेशन 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

3 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

3 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

4 hours ago