प्रदेश की बड़ी खबरें

MP Kumari Selja : कांग्रेस की सरकार आने पर प्रदेश को किया जाएगा नशा और अपराध मुक्त : कुमारी सैलजा

  • सबसे पहले वायदा अनुसार युवाओं को दिया जाएगा रोजगार
  • बेरोजगारी, नशा और अपराध में हरियाणा देश में नंबर वन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kumari Selja : सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में बढ़ता नशा और अपराध की सबसे बड़ी वजह बेरोजगारी है, अगर युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम हुआ होता तो आज प्रदेश में न नशा बढ़ता और न ही अपराध। बेरोजगारी, नशा और अपराध में हरियाणा देश में नंबर वन बना हुआ है। प्रदेश में अनेक गैंग सक्रिय है, रंगदारी वसूली जा रही है, न देने पर हत्याएं की जा रही है या गोलियां बरसाई जा रही है, प्रदेश में जंगलराज है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले वायदे अनुसार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और प्रदेश को नशा और अपराध मुक्त किया जाएगा।

MP Kumari Selja : भाजपा सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे

मीडिया को जारी बयान में उन्होंने कहा है कि बेरोजगार ही सारी समस्याओं की जड़ है, जिसको लेकर भाजपा सरकार ने वायदा तो किया पर पूरा करना ही भूल गई, भाजपा सरकार झूठी घोषणाएं, झूठे वायदे करने में माहिर है। आज प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा नशा और अपराध नासूर बने हुए है, अगर सरकार की नीयत साफ होती तो पहले ही अंकुश लगाया जा सकता था पर ऐसा सरकार कर न सकी।

प्रदेश में आज गैंगस्टर नंगा नाच रहे है, रंगदारी की घटनाएं बढ़ी है, दहशत फैलाने के लिए गोलियां बरसाई जा रही है, इतना ही नहीं सरेआम हत्याएं की जा रही है। व्यापारी वर्ग डरा हुआ है दहशत में है ऐसे में उद्योग धंधों का प्रदेश से पलायन हो रहा है। आज हरियाणा की गिनती देश के जघन्य अपराध वाले राज्यों में की जाती है। विदेश में बैठे हुए गैंगस्टर फोन पर धमकी देकर वसूली कर रहे हैं। हालात ये है कि आज भाजपा सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

सरकार मानती है कि प्रदेश में 12 गैंग सक्रिय, फिर कार्रवाई क्यों नहीं

उन्होंने कहा कि सरकार मानती है कि प्रदेश में 12 गैंग सक्रिय है, जब सरकार को इतना पता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करती। पिछले कुछ एक साल से करनाल, हिसार, खरखौदा, जींद, बहादुरगढ़,  कैथल, सांपला, हांसी, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाडी में रंगदारी की वारदातें बढ़ी है, कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सरेआम गोलियां बरसाकर दहशत फैलाई जा रही है ताकि लोग डर पर रंगदारी देने को मजबूर हो जाए।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह में रंगदारी न देने पर हांसी, झज्जर, पिहोवा, गुरूग्राम और बहादुरगढ़ में अनेक हत्याएं हुई है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में भी अपराध नॉन स्टाप हो गया है। उन्होंने कहा कि  भाजपा के दस साल के राज में विकास कम और विनाश ज्यादा हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले वायदानुसार युवाओं का रोजगार दिया जाएगा और प्रदेश को नशा और अपराध मुक्त किया जाएगा।

सैलजा 25 अगस्त को नारनौल में

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा 25 अगस्त की सुबह 10.30 बजे भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध आयोजित जनसभा को राधा कृष्ण रिक्रिएशनल बिल्डिंग, नजदीक हुड्डा सेक्टर 1, फेस 2, नसीबपुर, नारनौल (महेंद्रगढ़) में संबोधित करेंगी।

एक और संस्थागत हत्या

कुमारी सैलजा ने कहा है कि राजस्थान में हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा की मौत भाजपा के दलित विरोधी तंत्र द्वारा की गई संस्थागत हत्या है। देश में लगातार दलितों पर बढ़ रहा अत्याचार व उत्पीड़न चिंतनीय है। हम इस प्रकरण के निष्पक्ष जांच व दोषियों को कठोरतम दंड देने की मांग करते हैं। हमारी पूर्ण संवेदना बाबूलाल के परिवार के साथ है।

Dushyant’s Statement On Election Date : मुझे नहीं लगता चुनाव आयोग तारीख में कुछ बदलाव करेगा  

Congress United : कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर नहीं मचेगा घमासान, हुड्डा-सैलजा में बनी सहमति 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago