होम / Haryana Election 2024: हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर Congress-AAP के बीच मचा घमसान, अड़े रहेंगे राहुल या मानेंगे केजरीवाल की बात ?

Haryana Election 2024: हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर Congress-AAP के बीच मचा घमसान, अड़े रहेंगे राहुल या मानेंगे केजरीवाल की बात ?

• LAST UPDATED : September 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे ही पार्टियों की तैयारियों में तेजी आ रही है। आपको बता दें अगले महीने हरियाणा में चुनाव होने हैं। जिसको लेकर पार्टियों ने कमर कस ली है। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने AAP के समक्ष गठबंधन का ऑफर रख दिया। लेकिन जहाँ एक तरफ राहुल गाँधी ने ऑफर दिया अब वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 10 सीटों की मांग कर रही है । जबकि कांग्रेस सात सीटें देने पर अड़ी हुई है ।

  • इंडिया गठबंधन की दो पार्टियों के बीच जारी खीचातानी
  • बाबरिया ने गठबंधन को लेकर कहा..

Haryana Weather Update: हरियाणा में नहीं थमा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम?

इंडिया गठबंधन की दो पार्टियों के बीच जारी खीचातानी

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान इंडिया गठबंधन का हिस्सा थे केजरीवाल ।अब जब बात आई हरियाणा गठबंधन की तो इन दो पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर काफी संघर्ष चल रहा है। गठबंधन के चलते आम आदमी पार्टी को 7 सीटें देना चाहती है , लेकिन वहीं AAP सरकार 10 सीटों की मांग कर रही है। आपको बता दें मंगलवार तक कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है। आम आदमी पार्टी लीडर और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कांग्रेस के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल के साथ दो दौर की बातचीत की है। सूत्रों के मुताबिक़,अगले एक-दो दिन में उनकी फिर से मुलाकात होने की उम्मीद है।

Aaj Ka Rashifal 04 September 2024: काम के सिलसिले में जाना होगा बाहर, खुलेंगे सफलता के नए मार्ग

बाबरिया ने गठबंधन को लेकर कहा..

इस गठबंधन को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है। जिसके चलते कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बाबरिया ने बयान दिया और कहा कि गठबंधन पर बातचीत शुरुआती फेज में है और इसके अलावा भी अलग-अलग ऑप्शन्स पर विचार किया जा रहा है। “कल और आज 90 सीटों में से 49 पर चर्चा हुई, बाकि 41 सीटों के बारे में स्क्रीनिंग कमेटी के निष्कर्ष सीईसी के समक्ष रखे गए पहले 34 सीटों (उम्मीदवारों) को अंतिम रूप दिया गया था और आज 41 में से 32 सीटों को अंतिम रूप दिया गया है.”।

Haryana Election 2024: राहुल गांधी के ऑफर पर संजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया, हरियाणा में साथ चुनाव लड़ सकते हैं Congress – AAP !

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox