होम / Haryana Election 2024: BJP में बाहरी उम्मीदवारों का हो रहा विरोध, टिकट बंटवारे पर चल रही बहस, शाह भी अड़े जिद पर

Haryana Election 2024: BJP में बाहरी उम्मीदवारों का हो रहा विरोध, टिकट बंटवारे पर चल रही बहस, शाह भी अड़े जिद पर

• LAST UPDATED : September 3, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में इस समय घमासान मचा हुआ है। उम्मीदवारों को लेकर अभी तक सस्पेंस भी बरकरार है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो चुकी है लेकिन बीजेपी अभी तक हरियाणा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी नहीं कर पाई है। उम्मीदवारों को टिकट मिलने में देरी होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि पार्टी में लगातार दूसरे दलों के नेताओं की जोइनिंग हो रही है।

जिसकी वजह से पार्टी को कई विधानसभा सीटों पर नए सिरे से विचार करना पड़ रहा है, तो वहीं टिकट कटने की आशंका को देखते हुए कई नेताओं के बगावती तेवरों ने पार्टी के लिए समस्याएं पैदा कर दी है।हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने तो चुनावी रैली में खुले मंच से बीजेपी को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर बीजेपी का टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस से लडूंगा, लेकिन चुनाव जरूर लड़ूंगा।

  • अमित शाह भी इस फैसले से हैं खफा
  • कई नेताओं ने की नाराजगी जाहिर

Haryana Election 2024: AAP और Congress का हरियाणा में होगा गठबंधन! राहुल ले सकते हैं बड़ा फैसला

अमित शाह भी इस फैसले से हैं खफा

कहीं न कही केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह भी इस फैसले से निराश नजर आए जिसके चलते उन्होंने जींद में हो रही रैली में भी शामिल होने से मना कर दिया।आपको बता दें पार्टी में इस तरह का घमासान चलते हुए अमित शाह और जेपी नड्डा ने सोमवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में हरियाणा कोरग्रुप के नेताओं, प्रभारी, सह प्रभारी और चुनाव प्रभारी के साथ बैठक भी की,ताकि जल्द से जल्द कोई फैसला लिया जाए। लेकिन राजनीतिक गलयारों में से खबर यह भी आ रही है कि अमित शाह नहीं चाहते की किसी भी बाहरी नेता को टिकट दिया जाए ।

आपको बता दें इस बैठक में कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ हुई बैठक में हरियाणा प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह, सतीश पुनिया और सुरेंद्र नागर शामिल रहे ।

Dushyant Chautala का भाजपा निशाना ”अब तक तो कहते थे वो 400 पार, नेता लेने पड़ रहे हैं जेजेपी से उधार” 

कई नेताओं ने की नाराजगी जाहिर

दरअसल, 29 अगस्त को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में फाइनल हो चुकी कुछ सीटों पर फिर से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो रही है।आपको बता दें हरियाणा प्रदेश के कई बड़े नेता कुछ सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम से संतुष्ट नहीं है और उनमें से कुछ नेता ऐसे भी हैं जिन्होंने पार्टी के आलाकमानों से नाराजगी जाहिर की है । खबर यह भी है कि बीजेपी आलाकमान फिलहाल पार्टी के किसी भी बड़े और दिग्गज नेता को नाराज नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में सूत्र यह बता रहे हैं कि पार्टी उनमें से कुछ बड़े नेताओं की अपने परिवार या समर्थकों के लिए टिकट की मांग पर सकारात्मक रूख अपना सकती है ।

Dushyant Chautala का भाजपा निशाना ”अब तक तो कहते थे वो 400 पार, नेता लेने पड़ रहे हैं जेजेपी से उधार” 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Accident : कार व ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में कार सवार दो श्रद्धालुओं की मौत
Loharu Vidhan Sabha : कामयाब जनसमर्थन रैली के बाद आभार जताने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जेपी दलाल
Subhash Barala Taunts Congress : वोट के बदले नौकरी देना कांग्रेस का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला एक सूत्रीय फार्मूला 
Jind Crime : अमेरिका भेजने का झांसा दे 27 लाख ठगे
Haryana Election 2024 : सिनेमाघर और केबल पर एमसीएमसी कमेटी की अनुमति से ही होगा विज्ञापनों का प्रसारण
Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Vij Said On Congress’ Manifesto : कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox