होम / Raghuvir Singh Kadian: रघुवीर सिंह कादियान को लेकर सत्र में हुआ हाई ड्रामा, कांग्रेस नेता बुरी तरह भड़के

Raghuvir Singh Kadian: रघुवीर सिंह कादियान को लेकर सत्र में हुआ हाई ड्रामा, कांग्रेस नेता बुरी तरह भड़के

• LAST UPDATED : October 25, 2024

ndia News Haryana (इंडिया न्यूज), Raghuvir Singh Kadian: हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस लगातार सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधे हुए है। इसी के चलते पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के चाहने वाले कांग्रेस के भारत भूषण बत्रा ने पार्टी के 80 वर्षीय रघुवीर सिंह कादियान को प्रोटेम स्पीकर की जगह पर कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में संबोधित करने पर अपनी असहमति जताई है । दरअसल, नवनिर्वाचित हरियाणा विधानसभा की पहली बैठक शुक्रवार को हाई ड्रामे के साथ शुरू हुई। दरअसल, कांग्रेस सदस्यों ने प्रोटेम स्पीकर के बजाय रघुवीर सिंह कादियान को कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में संबोधित किए जाने पर आपत्ति जताई है।

  • कांग्रेस नेता कादियान पर भड़के
  • भूपेंद्र हुड्डा की भी प्रतिक्रिया आई सामने

Sonipat Youth Murder : युवक को जानिए इतने लोगों ने पीटा…, हो गई मौत, इलाके में दहशत

कांग्रेस नेता कादियान पर भड़के

दरअसल, सत्र के दौरान कांग्रेस के भारत भूषण बत्रा ने सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य और सात बार पार्टी विधायक रहे 80 साल के कादियान को कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में संबोधित करने पर आपत्ति जताई। बत्रा ने विरोध करते हुए कहा कि इसके बजाय कादियान को प्रो-टेम स्पीकर कहा जाना चाहिए। उन्होंने तर्क दिया कि प्रो-टेम शब्द संवैधानिक महत्व रखता है, जो विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचित होने तक इसकी अस्थायी और विशिष्ट भूमिका पर जोर देता है। बत्रा ने आगे कहा, “उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में संबोधित करना न केवल गलत है, बल्कि विधायकों का अपमान भी है।

Anti Corruption Team: एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई, रिश्वत लेते बिचौलिए की गिरफ्तारी, इन पर दर्ज FIR

भूपेंद्र हुड्डा की भी प्रतिक्रिया आई सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनका समर्थन किया, जिन्होंने कहा कि कार्यवाहक अध्यक्ष शब्द प्रक्रियागत सटीकता पर ध्यान न देने को दर्शाता है। हुड्डा ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, “आपको प्रोटेम स्पीकर के बजाय कार्यवाहक अध्यक्ष कहना आसन का अपमान है। साथ ही उन्होंने मांग की कि लिखने की कला को सुधारा जाए।

2 दिन पीरियड्स आना कहीं आपको ये गंभीर बीमारी तो नहीं