होम / National Education Policy : 19 फरवरी को राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर होगा गहन मंथन : कुलभूषण शर्मा

National Education Policy : 19 फरवरी को राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर होगा गहन मंथन : कुलभूषण शर्मा

• LAST UPDATED : February 17, 2023
  • देश प्रदेश के शिक्षाविद्व और सरकार के अधिकारी करेंगे मंथन

  • राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर मंथन कार्यक्रम का होगा आयोजन

इंडिया न्यूज, Chandigarh (National Education Policy) : राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के स्तर को और ज्यादा बेहतर और प्रभावी किस तरह से किया जा सकता है। इसी विषय पर 19 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा नीति पर गहन मंथन किया जाएगा। यह संभव होगा मंथन कार्यक्रम के तहत, जिसका आयोजन निसा (नेशनल इंडीपेंडेंट स्कूल एलाइंस) कर रहा है। मंथन कार्यक्रम की जानकारी निसा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने प्रेस वार्ता में दी।

चंडीगढ़ इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित होगा कार्यक्रम

शर्मा ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ के सेक्टर 5 स्थित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में किया जा रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर उपस्थित रहेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर हरियाणा सरकार के एसीएस महाबीर सिंह और निदेशक अंशज सिंह भी मौजूद रहेंगे।

देश-विदेश के शिक्षाविद भी रहेंगे मौजूद

निसा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने बताया कि मंथन कार्यक्रम में देश और विदेश के शिक्षाविद भी मौजूद होंगे, जिसमें प्रमुख तौर पर एनसीआरटी के निदेशक प्रो. दिनेश सकलानी, यूनिवर्सिटी आफ लंदन के प्रो. गीता गांधी किगडन, फाउंडर प्रेसीडेंट सेंट्रल फार सिविल सोसाइटी पार्थ शाह, देवी संस्था की संथापक सुनीता गांधी, इग्नू के प्रो. अजय कुमार सिंह मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पदमश्री भरत भूषण त्यागी, अजुर्ना आवार्डी और बिलियर्ड के चैंपियन गीत सेठी, फिक्की के सदस्य मनित जैन, समेत देश और प्रदेश के शिक्षाविद्व भाग लेंगे।

निसा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान निसा नेट ओलंपियाड राष्ट्रीय के विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। मंथन कार्यक्रम के दौरान शिक्षा व्यवस्था को और ज्यादा बेहत्तर करने के लिए शिक्षाविद गहन मंथन कर अपने अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। कुलभूषण शर्मा का कहना है कि निसा का लक्ष्य है कि प्रदेश और देश की शिक्षा व्यवस्था को लगातार बेहतर बनाना और राष्ट्रीय शिक्षा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचे मुकाम पर पहुंचाना है।

यह भी पढ़ें : Free Text Books : हरियाणा के स्कूलों में 25 मार्च से उपलब्ध होंगी पाठ्य पुस्तकें : शिक्षा मंत्री

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox