Former CM Manohar Lal : क्षेत्र में पानी की कमी नहीं रहेगी, हथिनी कुंड बैराज से पानी लाया जाएगा : मनोहर लाल

67
Former CM Manohar Lal
Former CM Manohar Lal : क्षेत्र में पानी की कमी नहीं रहेगी, हथिनी कुंड बैराज से पानी लाया जाएगा : मनोहर लाल
  • तोशाम हल्के के विकास के लिए मनोहर लाल ने बहुत आशीर्वाद रखा : जेपी दलाल
  • नोटबंदी और जीएसटी लागू होने से प्रदेश व देश का बजट बढ़ा है : धर्मबीर सिंह

India News (इंडिया न्यूज़), Former CM Manohar Lal : हल्का तोशाम के गांव कैरू में आयोजित भाजपा की हल्का स्तरीय विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की तथा अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने की। रैली में विशेष रूप से वित्त मंत्री जेपी दलाल हरियाणा सरकार, सांसद धर्मबीर सिंह, जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़, लोकसभा संयोजक एडवोकेट शंकर धुपड़, रैली संयोजक पूर्व विधायक शशि परमार, जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान व शिवकुमार पराशर, लोकसभा सहसंयोजक वीरेन्द्र कौशिक, जिला परिषद चेयरमैन अनीता मलिक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संदीप श्योराण, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नंदराम धानिया, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मीना परमार, डीएम मनोहर व तोशाम प्रभारी विजय शेखावत उपस्थित रहे।

Former CM Manohar Lal : जेपी दलाल को खजाने की चाबी दे दी

रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ बता रही है कि इस बार फिर धर्मवीर को सांसद बनाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र व प्रदेश के विकास के लिए जेपी दलाल को खजाने की चाबी दे दी है जैसे ये चलाना चाहें चलाएं इस इलाके में खूब काम किए हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि वे रैली में घोषणाएं करने नहीं आया वक्त मांगने आया हूं। अब मैं सीएम नहीं रहा तो मुझे पूर्व सीएम भी कहने की जरूरत नहीं है आप केवल अपना भाई मनोहर लाल कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब वे औश्र धर्मबीर सिंह संसद में जाएंगे तो सारे काम पूरे करवाएंगे। उन्होंने सबसे बड़ी योजना बनाई हुई है कि पानी का बड़ा रजवाहा बनाएंगे और हथिनी कुंड बैराज से पानी लाया जाएगा जिससे क्षेत्र में पानी की कमी नहीं रहेगी।

कांग्रेस बौखला गई

मनोहर लाल ने कहा कि बंसीलाल ने नाले खाले बनाए, पर पानी नहीं पहुंचा। हमने थोड़े समय में ही आखिरी छोर तक पानी पहुंचाने का काम किया है और सांसद बनने के बाद पानी की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हरियाणा सरकार ने बहुत काम किए। उनकी वजह से कांग्रेस बौखला गई क्योंकि वो काम नहीं कर सके जो हमने किए। उन्हें हार का डर सता रहा है। उनके पास न तो नीति है और न ही नेता है।

भाजपा ने देश-प्रदेश में बहुत काम किए

मनोहर लाल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश-प्रदेश में बहुत काम किए हैं। आज हमारा देश 5 बड़ी शक्तियों में से एक है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नौकरी के नाम पर कोई पैसा नहीं मांगता। आज ऐसा कोई गांव नहीं बचा जिसमें 10, 20 व 50 युवा नौकरी ना लगे हों। आने वाले समय में  जो बचा है वो हम करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी को जैसे पीएम बनने को तैयार हैं वैसे धर्मवीर को सांसद बनाना है। धर्मवीर को यहां से लोहारू से ज्यादा मतों से जितवाए ए करनाल से ज्यादा वोटों की अपील करता हूं।

भिवानी की चौधर दूसरे जिले में ना जाने दें

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बहुत मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि जो जो काम होने वाले थे वे भाजपा सरकार ने किए हैं। तोशाम हल्के के विकास के लिए मनोहर लाल ने बहुत आशीर्वाद रखा। सबसे ज्यादा नौकरियां इस हल्के को दी। उन्होंने कहा कि तोशाम किसी कार्य में पीछे नहीं रहा। दलाल ने कहा कि दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता भी कह रहे हैं कि वे भी बढ़चढ़ कर सेवा करेंगे। राव दान सिंह ने 56 हजार से श्रुति को हराया था तोशाम की जनता अब उनसे ज्यादा वोटों से दान सिंह को हराएगी, हो सकता है किसी को हमसे दिक्कत हो पर तोशाम वालों को अपनी चौधर किसी दूसरे इलाके में ना जाने दें। भिवानी की चौधर दूसरे जिले में ना जाने दें। उन्होंने कहा कि तोशाम से लोहारू ज्यादा लीड देगा।

10 साल पहले के देश प्रदेश में फर्क आया है

सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि 10 साल पहले के देश प्रदेश में फर्क आया है। 1952 में पहला चुनाव हुआ। देश में बहुत पीएम आए उन्होंने सरकार चलाई देश नहीं चलाया। धर्म जाति की बात करते हैं पर देश नहीं चलाया। चीन ने अमेरिका रसिया को पार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे नेता हैं जो देश चलाना चाहते हैं ताकि देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना चाहते हैं। उन्होंने सबसे पहले नोटबंदी की फिर जीएसटी लागू की बजट बढ़ा दिया। पहले 18 लाख करोड़ आता था अब कई गुना बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : Former Union Minister Vinod Sharma : करनाल की पुरानी सब्जी मंडी में 5 मई को आयोजित होगा भगवान परशुराम जयंती महोत्सव : विनोद शर्मा

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini : विपक्षी पार्टियों की दुकान खाली, कांग्रेस के नेता भाग रहे है इधर-उधर : नायब सैनी

यह भी पढ़ें : HC on Live In Relationship : विवाह योग्य आयु न होने पर भी साथ रहने वाले सुरक्षा के हकदार